Rasmalai Tiramisu: इंडियन क्लासिक डेज़र्ट को दें इटैलियन ट्विस्ट और बनाएं रसमलाई तिरामिसू

Classic Rasmalai Tiramisu: क्या आपने क्लासिक भारतीय मिठाई को इटैलियन ट्विस्ट देने के बारे में सोचा है? यदि नहीं, तो तिरामिसू एक कॉफी के स्वाद वाली इटैलियन मिठाई है, जो आमतौर पर क्रीमी लेयर, बिस्कुट और मैस्कारपॉन से बनी होती है.

Rasmalai Tiramisu: इंडियन क्लासिक डेज़र्ट को दें इटैलियन ट्विस्ट और बनाएं रसमलाई तिरामिसू

Rasmalai Tiramisu: जब मिठाई की बात आती है तो ऑप्शन अंतहीन होते हैं.

खास बातें

  • तिरामिसू एक कॉफी के स्वाद वाली इटैलियन मिठाई है.
  • तिरामिसू एक इटैलियन डिश है.
  • रसमलाई तिरामिसू को घर पर 30 मिनट में बना सकते हैं.

Classic Rasmalai Tiramisu:  जब आप मिठाई खाना चाहते हैं तो आपके दिमाग में सबसे पहले क्या आता है? क्या यह क्लासिक गुलाब जामुन, कुरकुरी जलेबी, स्पंजी रसगुल्ला या कुछ और है? जब मिठाई की बात आती है तो ऑप्शन अंतहीन होते हैं. भारतीय मिठाइयों से इतना प्यार है कि हममें से ज्यादातर लोग अपनी पसंद की मिठाई के उस एक पीस को खरीदने के लिए लंबी कतारों में खड़े हो सकते हैं. लेकिन क्या आपने क्लासिक भारतीय मिठाई को इटैलियन ट्विस्ट देने के बारे में सोचा है? यदि नहीं, तो शायद समय आ गया है कि आप इसके बारे में सोचें. दो अलग-अलग देशों के दो डेज़र्ट, जब एक में मिलते हैं, तो थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन हम पर विश्वास करें, क्लासिक रसमलाई तिरामिसू कुछ ही समय में आपकी मिठाई की सूची में सबसे ऊपर होगी.

तिरामिसू एक कॉफी के स्वाद वाली इटैलियन मिठाई है, जो आमतौर पर क्रीमी लेयर, बिस्कुट और मैस्कारपॉन से बनी होती है. लेकिन जब आप इस मिठाई का कॉन्सेप्ट लेते हैं और इसे रसमलाई के स्वाद के अनुसार ट्विस्ट करते हैं, तो आपके पास एक नई तरह की मिठाई होगी जो आपके गेस्ट और फैमिली को इंप्रेस करेगी! तो, बिना किसी और इंतजार के, आइए रसमलाई तिरामिसु की रेसिपी पर आते हैं.

uv7sio9इस मिठाई का कॉन्सेप्ट लेते हैं और इसे रसमलाई के स्वाद के अनुसार ट्विस्ट करते हैं,

यहां जानें रसमलाई तिरामिसू की रेसिपीः  (Here Is The Recipe Of Rasmalai Tiramisu)

एक पैन में एक कप पानी गर्म करें और उसमें कॉफी पाउडर डालकर उबाल लें. फिर एक बाउल में मैस्कारपॉनचीज़ को एक मिनट के लिए फेंटें, उसमें व्हीप्ड क्रीम डालें, अच्छी तरह मिलाएं, और एक तरफ रख दें. एक केक से वर्टिकल राउंडल्स काट लें. दो गिलास रखें, फिर प्रत्येक गिलास के बेस पर एक केक का टुकड़ा रखें. प्रत्येक गिलास में थोड़ी कॉफी डालें और फिर उसमें मैस्कारपॉन चीज़-क्रीम का मिक्स्चर डालें.

रसमलाई निचोड़ें और प्रत्येक गिलास में एक डालें. इसके ऊपर कॉफी डालें. बची हुई रसमलाई को निचोड़ कर गिलास में एक रसमलाई रखें. हर गिलास में चीज़-क्रीम का मिक्स्चर डालें और चमचे की सहायता से फैला दें. ऊपर से कोको पाउडर और आइसिंग शुगर डालें और आपका रसमलाई तिरामिसू तैयार है.

रसमलाई तिरामिसू की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Jackfruit Seeds For Diabetes: कटहल के बीज को डाइट में शामिल कर डायबिटीज की समस्या को कर सकते हैं कंट्रोल, ये हैं अन्य लाभ
Cabbage Poriyal: साउथ इंडियन खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये आसान टेस्टी पोरियल रेसिपी
Monsoon Special: इवनिंग टी टाइम के लिए बेस्ट स्नैक है फिश पकौड़ा
Weight Loss Vegetables: इन पांच सब्जियों को डाइट में शामिल कर वजन को तेजी से कर सकते हैं कम