Diwali 2021 Snacks: दिवाली पर घर आए गेस्ट्स के लिए स्नैक्स में बनाएं ये टेस्टी चकली रेसिपी

Chaklis For Diwali 2021: जब हम दिवाली पर बनाने के लिए कुछ झटपट और आसान स्नैक्स की तलाश में थे, तो हमें यू्ट्यूब फ़ूड चैनल 'कुक विद पारुल' पर यह क्विक चकली रेसिपी मिल गई.

Diwali 2021 Snacks: दिवाली पर घर आए गेस्ट्स के लिए स्नैक्स में बनाएं ये टेस्टी चकली रेसिपी

Diwali 2021 Snacks: दिवाली पर आपके गेस्ट इस क्रंची स्नैक को खाना पसंद करेंगे!

खास बातें

  • चकली एक टेस्टी स्नैक्स है.
  • दिवाली पर चाय के साथ चकली पेयर कर सकते हैं.
  • चकली को सिर्फ 30 मिनट में बना सकते हैं.

Chaklis For Diwali 2021:  दीवाली लगभग आ गई है, और यह समय है कि हम अपने फ्रेंड्स, सहकर्मियों, पड़ोसियों और रिश्तेदारों के वेलकम के लिए खुद को तैयार करें और उनके साथ कुछ टेस्टी घर का बना ट्रीट करें. हालांकि, सवाल यह है कि वे सभी अलग-अलग समय पर आते हैं और हर बार उनका वेलकम करने का मतलब है कि हमारा आधा समय उनके लिए स्नैक्स और चाय बनाने में चला जाता है. और जब ऐसा होता है, तो हम सभी मौज-मस्ती से चूक सकते हैं. इसके अलावा, दिवाली सभी सेलिब्रेशन के बारे में है, और कोई भी किचन में घंटों खड़े होकर अलग-अलग चीजें बनाना पसंद नहीं करता है. तो, अगर आप भी ऐसी ही स्थिति में हैं, तो परेशान न हों, यहां हम आपके लिए चकली की एक क्विक और आसान रेसिपी लेकर आए हैं जो कुछ ही समय में तैयार हो जाएगी, और आपके गेस्ट इस क्रंची स्नैक को खाना पसंद करेंगे!

जब हम दिवाली पर बनाने के लिए कुछ झटपट और आसान स्नैक्स की तलाश में थे, तो हमें यू्ट्यूब फ़ूड चैनल 'कुक विद पारुल' पर यह झटपट चकली रेसिपी मिल गई. इस रेसिपी में, वह टेस्ट के उस एक्स्ट्रा किक को एड करने के लिए चावल का आटा, मूंग दाल और कुछ मसालों जैसी दैनिक घरेलू सामग्री का उपयोग करती है. और इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आपके पास चकली बनाने की मशीन नहीं है तो भी आप इसे आसानी से बना सकते हैं.

क्योंकि यह रेसिपी जल्दी बन जाती है, आप आसानी से इसके साथ चाय भी बना सकते हैं और चकली के साथ सर्व कर सकते हैं! रेसिपी नीचे पढ़ेंः

दिवाली 2021 स्नैक्स रेसिपी: (Diwali Snacks Recipe 2021)

इस स्नैक को बनाने के लिए सबसे पहले मूंग की दाल लें और उसे सूखा भून लें ताकि उसमें नमी न रहे. फिर इसे ग्राइंडर में डालकर इसका पाउडर बना लें. अब एक बाउल लें और उसमें चावल का आटा, मूंग दाल पाउडर, बेसन, अजवाइन, जीरा, लाल मिर्च पाउडर, स्वादानुसार नमक, हींग और तिल डालें. अंत में गरम घी भी डालें. इन सबको अच्छी तरह मिला लें. साथ ही थोडी़ सी हल्दी पाउडर भी डाल दें.

फिर थोडा़ सा गर्म पानी लेकर सेमी सॉफ्ट आटा गूंथ लें. अब अगर आपके पास चकली मेकर है, तो चकली में आटा डालकर चकली बना लें. अगर आपके पास चकली बनाने की मशीन नहीं है तो आटे का एक छोटा सा हिस्सा लेकर अपने हाथों से चकली का आकार दें.

लास्ट में इन चकली को गरम तेल में क्रिस्पी और गोल्डन होने तक फ्राई करें. 

यहां देखें चकली की पूरी रेसिपी वीडियोः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Kakori Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें लखनऊ के फेमस काकोरी कबाब
Railway-Style Omelette Sandwich: आपके ब्रेकफास्ट के लिए अल्टीमेट रहेगी यह रेलवे ऑमलेट सैंडविच
Bubble French Fries: शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की बच्चों के लिए यूनिक रेसिपी आज ही बनाएं क्रिस्पी और क्रंची बबल फ्रेंच फ्राइज
Benefits Of Carrot In Winter: सर्दियों में गाजर खाने के जबरदस्त फायदे