Carrot Juice: गाजर का जूस आपके लीवर के लिए है वरदान, जानें बनाने का सही तरीका

Carrot Juice: मशहूर लाइफ स्टाइल कोच Luke Coutinho ने अक्सर ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइफस्टाइल, डाइट से जुड़े पोस्ट किया करते हैं. उन्होंने अपने लेटेस्ट पोस्ट में गाजर यानी Carrot की तस्वीर पोस्ट की है. अपनी पोस्ट में ल्यूक ने गाजर खाने के तमाम फायदे बताए हैं.

Carrot Juice: गाजर का जूस आपके लीवर के लिए है वरदान, जानें बनाने का सही तरीका

आधुनिक जीवन में स्ट्रेस की समस्या अब आम हो गई है.

खास बातें

  • गाजर को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.
  • गाजर में बीटा-कैरोटीन पाया जाता है.
  • गाजर को स्ट्रेस को लिए अच्छा माना जाता है.

Carrot Juice For Liver:  मशहूर लाइफ स्टाइल कोच Luke Coutinho ने अक्सर ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइफस्टाइल, डाइट से जुड़े पोस्ट किया करते हैं. उन्होंने अपने लेटेस्ट पोस्ट में गाजर यानी Carrot की तस्वीर पोस्ट की है. अपनी पोस्ट में ल्यूक ने गाजर खाने के तमाम फायदे बताए हैं.

 

लीवर का ख्याल रखता है गाजर:

ल्यूक ने अपने पोस्ट में लिखा है कि अगर आपका एनर्जी लेवल डाउन है और स्लो और थका हुआ महसूस कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको अपने लीवर पर ध्यान देने की जरूरत है और गाजर इसके लिए बेहद काम की चीज है. ल्यूक ने इसे इस्तेमाल करने का तरीका भी बताया है. 

अदरक, नींबू व थोड़े से ऑलिव ऑइल के साथ बनाएं गाजर जूस:

ल्यूक ने अपने पोस्ट में बताया कि ताजे गाजर का जूस अदरक, नींबू और थोड़े से ऑलिव ऑयल के साथ बनाकर सेवन करने से आपके लीवर की हेल्थ सही रहेगी. यह जूस दिन में 1 या 2 बार लिया जा सकता है. सिर्फ दो दिन ही इसका सेवन करने से इसका फायदा नजर आने लगता है. अपने लीवर का ख्याल रखने के बहुत सारे तरीकों में से यह एक आसान तरीका है. 

इन फायदों से भी भरपूर है गाजर का जूस:

अगर गलत लाइफस्टाइल के चलते आपकी तोंद निकल आई है और आप उससे छुटकारा नहीं पा रहे हैं तो एक बार गाजर के जूस को अपनी डाइट में शामिल करके देखें. यह आपके पेट की चर्बी को तेजी से कम करता है. इसके अलावा शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा को भी गाजर का जूस बढ़ाता है, जिससे बॉडी में ऑक्सीजन की कमी नहीं होती और आप फ्रेश महसूस करते हैं. 

स्ट्रेस भगाने में भी कारगर:

आधुनिक जीवन में स्ट्रेस की समस्या अब आम हो गई है. मौजूदा समय में लगभग हर उम्र के व्यक्ति में स्ट्रेस की समस्या देखी जा सकती है. गाजर के जूस में बीटा कैरोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है ये बीटा कैरोटीन स्ट्रेस को कम करने में मददगार साबित हो सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Dangerous Combination With Milk: दूध के साथ भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, सेहत के लिए हो सकती हैं खतरनाक
Baked Yogurt Recipe: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं हेल्दी और टेस्टी मिठाई
Low Fat Chicken Recipe: वजन है घटाना, पर नॉनवेज भी है खाना तो ये 7 चिकन रेसिपी जरूर आजमाना
Drink To Beat Heat Stroke: हीट स्ट्रोक से बचने के लिए इन चार ड्रिंक्स का करें सेवन