Cafe ने वसूला ऑक्यूपेशनल स्पेस चार्ज तो कस्टमर ने Twitter पर वायरल कर दी बिल की फोटो, फिर भड़क उठे लोग

ग्वाटेमाला में एक कैफे ने ग्राहक से 'ऑक्यूपेशनल स्पेस' के लिए नॉर्मल फूड और ड्रिंक चार्ज से अधिक चार्ज लिया. यहां वह सब है जो आपको जानने की जरूरत है!

Cafe ने वसूला ऑक्यूपेशनल स्पेस चार्ज तो कस्टमर ने Twitter पर वायरल कर दी बिल की फोटो, फिर भड़क उठे लोग

इस रेस्टोरेंट का बिल ऑनलाइन बहुत विवाद और बहस का विषय बना हुआ है.

खास बातें

  • ग्वाटेमाला का एक कैफे हाल ही में खबरों में आया है.
  • कैफे ने ग्राहक से 'ऑक्यूपेशनल स्पेस' के लिए चार्ज लिया.
  • आरोप को लेकर ट्विटर यूजर्स भड़क उठे.

हमारे पसंदीदा रेस्तरां या कैफे की यात्रा एक अनुभव से कम नहीं होती है, खासकर महामारी के बाद के युग में. किसी भी रेस्तरां में पेमेंट करते समय कुछ चीजें हैं जो हम ऑटोमेटिक मान लेते हैं कि खाने की कीमत में शामिल हैं. उदाहरण के लिए, बिजली की लागत, रेस्तरां की जगह का किराया, खाना पकाने में उपयोग की जाने वाली सामग्री और बहुत कुछ. कल्पना करें जब एक कैफे में कस्टमर के बिल में ऑक्यूपेशनल स्पेस का चार्ज लिया गया!

डायबिटीज मरीजों के लिए औषधी से कम नहीं है अनार, यहां जानें इससे मिलने वाले अद्भुत लाभ

इस ट्वीट को यूजर @jpdardon ने शेयर किया था और यह ग्वाटेमाला के क्वेट्ज़ाल्टेनागो शहर में स्थित 'ला एस्क्विना कॉफी शॉप' नामक कैफे के स्लिप की तस्वीर थी. स्पैनिश में लिखे बिल में तीन आइटम थे और कुल 58 क्वेट्ज़ेल या 'क्यू' निकला, जो देश में इस्तेमाल की जाने वाली मुद्रा है. जबकि डिब्बाबंद सोडा की कीमत Q8, पनीर के साथ आलू की कीमत Q20 और 'ऑक्यूपेशनल स्पेस' की कीमत Q25 में बहुत अधिक थी. "इतिहास में सबसे महंगा Q58.30. रेस्तरां को ट्रोल करें," यूजर ने स्पेनिश में अपने ट्वीट में लिखा.

वजन कंट्रोल करने ही नहीं शरीर को सेहतमंद रखने में भी मददगार हैं ये साउथ रेसिपीज़

यह साफ नहीं है कि रेस्टोरेंट का 'ऑक्यूपेशनल स्पेस' से क्या मतलब है और उन्होंने इसके लिए ग्राहक से शुल्क क्यों लिया. कुछ रिपोर्टों की मानें तो यह टॉयलेट के उपयोग के लिए था, जबकि अन्य यूजर्स ने अनुमान लगाया कि यह रेस्तरां में टेबल और कुर्सी के उपयोग के लिए था. ट्विटर पर शेयर किए गए बिल से कई ट्विटर यूजर्स नाराज थे.

इस बीच, ला एस्क्विना कॉफी शॉप ने इस घटना के बारे में एक बयान जारी किया और कहा कि यह एक 'अनैच्छिक गंभीर त्रुटि' थी. उन्होंने आगे कहा कि उनके सिस्टम में त्रुटि को पहले ही ठीक कर दिया गया है और इसके लिए माफी की मांग. उन्होंने बयान में लिखा, "गलती के लिए हम अपने प्रशंसनीय ग्राहकों से सार्वजनिक माफी मांगते हैं." इंस्टाग्राम पर उनकी पोस्ट पर एक नजर:

इंग्लैंड में 'ब्रेकफास्ट डेट' पर Anushka Sharma, विराट कोहली नहीं थे साथ, जानिए फिर किसके साथ गईं?

स्पैनिश में ग्वाटेमाला कैफे ने लिखा, "हमारा एडमिनिस्ट्रेशन पहले से ही व्यक्ति की धनवापसी करने और क्षति की भरपाई करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑक्यूपेशनल स्पेस के लिए अपने ग्राहक को बिलिंग करने वाले कैफे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट में बताएं.