Summer Drinks: गर्मियों में शरीर को सेहतमंद रखने के लिए करें इन 5 ड्रिंक्स का सेवन

Best 5 Summer Drinks: गर्मियों का मौसम आते ही हम सभी ठंडी चीजों को खाना और पीना पसंद करते हैं. तो अगर आप भी शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए कुछ हेल्दी ड्रिंक्स की तलाश में हैं तो यहां हैं वो ड्रिंक्स.

Summer Drinks: गर्मियों में शरीर को सेहतमंद रखने के लिए करें इन 5 ड्रिंक्स का सेवन

Summer Drinks: गर्मियों का मौसम आते ही हम सभी ठंडी चीजों को खाना और पीना पसंद करते हैं.

खास बातें

  • लस्सी को स्वाद और सेहत से भरपूर माना जाता है.
  • जलजीरा एक हेल्दी ड्रिंक है.
  • बादाम शरबत पोषण से भरपूर होता है.

Best 5 Summer Drinks: गर्मियों के मौसम की शुरूआत हो गई है. इस बार फरवरी में ही गर्मी का एहसास होने लगा है. ऐसे में बदलते मौसम में शरीर को सेहतमंद रखने के लिए आप अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव कर सकते हैं. दरअसल गर्मियों का मौसम आते ही हम सभी ठंडी चीजों को खाना और पीना पसंद करते हैं. तो अगर आप भी शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए कुछ हेल्दी ड्रिंक्स (Healthy Drinks) की तलाश में हैं तो हमने आपको कवर किया है. आप इन सुपर हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन कर गर्मियों से बचने के साथ-साथ शरीर को अन्य लाभ भी पहुंचा सकते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं ऐसे ही ड्रिंक्स के बारे में.

यहां हैं समर स्पेशल हेल्दी ड्रिंक्स- Here Are The Summer Special Drinks:

1. ग्वावा ठंडाई-

ग्वावा ठंडाई एक स्वादिष्ट ड्रिंक हैं जिसे आप त्योहारों पर भी बना सकते हैं. यानि होली आने वाली है और आप इस ड्रिंक को होली पार्टी के लिए भी बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए अमरूद जूस, ठंडाई मिक्सचर और दूध की आवश्यकता होती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Potli Samosa Recipe: रेगुलर समोसा खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें यूनिक पोटली समोसा रेसिपी

d57vqfog

ग्वावा ठंडाई एक स्वादिष्ट ड्रिंक हैं जिसे आप त्योहारों पर भी बना सकते हैं.Photo Credit: Whiz Cafe

2. ठंडा जलजीरा-

देसी और चटपटा स्वाद चाहते हैं तो आप ठंडा जलजीरा को बना सकते हैं. इसे बानना बहुत आसान है और गर्मियों के लिए यह बेस्ट ड्रिंक में से एक है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

क्या आप जानते हैं? वो कौन सी डिश है जिसे Virat Kohli कभी नहीं खाएंगे-Internet Relates

3. लस्सी-

गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ड्रिंक में से एक है लस्सी. लस्सी को स्वाद और सेहत से भरपूर माना जाता है. इसके सेवन से गर्मी के साथ-साथ पेट की समस्याओं से भी बचा जा सकता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. खस का शरबत-

खस का शरबत स्वाद और सेहत से भरपूर माना जाता है. आप इसे खस एसेंस, पानी, चीनी और ग्रीन फूड कलर के साथ बना सकते हैं. इस शरबत के सेवन से शरीर को ठंडक पहुंचाने में मदद मिल सकती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

5. बादाम का शरबत-

बादाम का शरबत स्वाद में लाजवाब होता है. इसे पोषण से भरपूर भी माना जाता है. और सबसे अच्छी बात की इसे 30 मिनट से भी कम समय में बनाया जा सकता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.