'B-Tech पानी पुरी वाली', एयर फ्राइड गोलगप्पा खाना तो पहुंचे यहां, दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर लगी है दुकान

B-Tech Paani Puri Waali: पानी-पुरी तो आपने खाया ही होगा, लेकिन क्या कभी खाया है एयर फ्राइड पानी पुरी. जिसे बनाने में मैदा का नहीं बल्कि होता है रीफाइंड आटा, इमली, गुड़ और खजूर का इस्तेमाल. 

'B-Tech पानी पुरी वाली', एयर फ्राइड गोलगप्पा खाना तो पहुंचे यहां, दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर लगी है दुकान

'B-Tech पानी पुरी वाली', एयर फ्राइड गोलगप्पा खाना तो पहुंचे यहां

नई दिल्ली:

B-Tech Paani Puri Waali: गोलगप्पा कहें या फिर पानी बतासा या फिर पानी पुरी या फिर गुपचुप (gol gappa) या फिर पुचका (puchka), इस स्ट्रीट फूड (Street Food) का कोई जबाव नहीं है. पोदीन और इमली के पानी में डूबे गोलगप्पों का मुंह में घुल जाना और इसे खाने के लिए लंबी लाइन लागकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए लोगों का नजारा देश के छोटे से बड़े हर शहर के बाजार, गली-चौराहों में बहुत आम है. राज्य और शहर बदलने से गोलगप्पा के नाम में फर्क हो सकता है लेकिन इसके स्वाद और लोगों में इस स्ट्रीट फूड की दीवानगी नहीं. पिज्जा, बर्गर जैसे फास्ट फूड भी इसे पछाड़ नहीं सके हैं, लेकिन स्ट्रीट फूड होने के कारण इसपर अनहेल्दी फूड का टैग तो है ही. वहीं दिल्ली की एक युवती ने पानी पुरी पर अनहेल्दी के टैग को हटाने का जिम्मा उठाया है. तापसी उपाध्याय नाम की एक युवती दिल्ली के तिलक नगर मेट्रो स्टेशन के पास अपना पानी पुरी की स्टॉल लगाती हैं, जहां वह लोगों को हेल्दी और एयर फ्राइड पानी पुरी परोस रही हैं.

Natural Herbs For Healthy Kidney: न्यूट्रिशनिस्ट से जानिए उन 5 हर्ब्स के बारें में जो आपकी किडनी को स्वस्थ रखने में हैं सहायक  

इंस्टाग्राम पर एक फूड ब्लॉगर ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक युवती को पानी पुरी गाड़ी के पीछे बाइक से आते हुए देखा जा सकता है. युवती का नाम तापसी उपाध्याय, जो बीटेक ग्रेजुएट हो. वह 'बीटेक पानी पुरी वाली' नाम से अपनी गाड़ी लगाती है और लोगों को एयर-फ्राइड पानी पुरी परोसती है.

तापसी के पानी-पुरी एयर फ्राइड होने के साथ ही बहुत हेल्दी भी हैं. पानी-पुरी वो भी हेल्दी, जी हां आप इस बात पर विश्वास कर सकते हैं क्योंकि तापासी के पानी पुरी मैदा से नहीं बल्कि रीफाइंड आटा के हैं. यही नहीं उन्होंने पानी पुरी के पानी को जीरा और धनिया के पत्तों से बनाया है. जीरा को भुन कर पीस कर पानी में डाला है. 

पानी पुरी न केवल हेल्दी और अधिक हाइजेनिक है, बल्कि तापसी के अनुसार, वह जिन प्लेटों का उपयोग करती हैं, वे पर्यावरण के अनुकूल भी हैं. चटनी की बात करें तो तापसी कहती हैं कि इसे ऑर्गेनिक इमली, गुड़ और खजूर से बनाया जाता है.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम अकाउंट पर अब तक 5 मिलियन से भी अधिक बार देखा गया, जहां कई यूजर्स ने महिला की सराहना की. यूजर्स ने लिखा, "शानदार! वहीं एक यूजर्स ने लिखा है कि वह अपनी खुद की बॉस बनने और आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने के लिए वह सब कुछ कर रही है, जो वह कर रही है. दूसरे ने कहा, "अच्छा किया. अच्छी नौकरी".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Heart Health: कार्डियोलॉजिस्ट से जानिए हार्ट फेल होने के 4 स्टेज और इलाज के बारे में जानें सब कुछ