Weight Loss Tea: इस फल से तैयार करें स्पेशल चाय, पानी की तरह बह जाएगी पेट की चर्बी

Apple Tea For Weight Loss: मोटापा आज के समय की एक बड़ी समस्या में से एक है. और बढ़े वजन को कम करना हम में से ज्यादातर की प्रायोरिटीज है.

Weight Loss Tea: इस फल से तैयार करें स्पेशल चाय, पानी की तरह बह जाएगी पेट की चर्बी

Weight Loss: वजन घटाना कोई एक दिन का काम नहीं है.

Apple Tea For Weight Loss: मोटापा आज के समय की एक बड़ी समस्या में से एक है. और बढ़े वजन को कम करना हम में से ज्यादातर की प्रायोरिटीज है. वजन घटाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते स्ट्रिक्ट डाइट से लेकर जिम में घंटों पसीना बहाने तक. लेकिन उसके बाद भी वजन कम नहीं होता. वजन घटाना (Weight Loss Drink) कोई एक दिन का काम नहीं है इसके लिए कड़ी मेहनत और समय की आवश्यकता होती है. और अगर आप चाय पीने के शौकीन हैं तो वजन को काफी कम समय में घटा सकते हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. लेकिन हम रेगुलर चाय की बात नहीं कर रहे हैं. आज हम आपको एप्पल फ्रूट से बनने वाली चाय के बारे में बता रहे हैं. जिसके सेवन से काफी कम समय में वजन को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है.

सेब की चाय पीने के फायदे-Health Benefits Of Drinking Apple Tea:

1. डिटॉक्स-

शरीर को डिटॉक्स करने के लिए आप सेब की चाय का सेवन कर सकते हैं. रोजाना सुबह इसका सेवन करने से शरीर से तमाम तरह के विषाक्त पदार्थ को बाहर निकालने में मदद मिल सकती है. 

Methi For Diabetes: डायबिटीज के मरीज रोज इन तरीकों से करें मेथी का सेवन, कंट्रोल में रहेगा Blood Sugar

flhn9vq8

2. डायबिटीज-

डायबिटीज के मरीजों के लिए सेब की चाय को काफी फायदेमंद माना जाता है. क्योंकि इसमें नेचुरल शुगर पाया जाता है, जो ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल में रख सकता है. 

Ginger For Monsoon: गले की खराश, फ्लू और इम्यूनिटी में मददगार है अदरक, यहां जानें अन्य फायदे

3. पेट के लिए-

मानसून के मौसम में पेट खराब होने जैसी समस्याएं अक्सर परेशान करती हैं. अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो आपके लिए सेब की चाय का सेवन फायदेमंद हो सकता है.

4. मोटापा-

वजन को कम करने के लिए सेब की चाय का सेवन फायदेमंद माना जाता है. इसका सेवन करने से शरीर से फैट को बहाने में मदद मिल सकती है. 

Diabetes के मरीज ब्लड शुगर को Naturally कंट्रोल करने के लिए इन फूड्स का करें सेवन

कैसे बनाएं सेब की चाय- How To Make Apple Tea:

सेब की चाय बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी लें और उबाल लें. इसमें नींबू और टी बैग को मिक्स करें. फिर इस पानी में सेब के टुकड़े डालकर पानी को फिर से उबाल लें. इसमें आप दालचीनी स्टिक भी एड कर सकते हैं. अब इसे छानकर पी लें. इससे वजन को घटाने में मदद मिल सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.