विज्ञापन
Story ProgressBack

जिंदा रहने के लिए सिर्फ आलू की सब्जी और चपाती बना सकती हूं : अंकिता लोखंडे

क्या आपको पता है कि अंकिता लोखंडे को खाना बनाना नहीं आता है. अगर उन्हें जिंदा रहने के लिए कुछ पकाना पड़े, तो वह 'आलू की सब्जी और 'चपाती' बना सकती हैं.

Read Time: 4 mins
जिंदा रहने के लिए सिर्फ आलू की सब्जी और चपाती बना सकती हूं : अंकिता लोखंडे
कुकिंग शो में नजर आएंगी अंकिता लोखंडे.

टीवी जगत से लेकर फिल्मों तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी अंकिता लोखंडे ने बिग बॉस में भी अपने जलवे बिखेरे थे. हालांकि वो विनर नहीं बन पाई थीं लेकिन लोगों ने उनको काफी पसंद किया था. बता दें कि वो जल्द ही एक कुकिंग शो में नजर आने वाली है. लेकिन क्या आपको पता है कि अंकिता लोखंडे को खाना बनाना नहीं आता है. अगर उन्हें जिंदा रहने के लिए कुछ पकाना पड़े, तो वह 'आलू की सब्जी और 'चपाती' बना सकती हैं. एक्ट्रेस कॉमेडी शो 'लाफ्टर शेफ्स अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट' में नजर आएंगी. जहां पर उन्होंने कहा, "मेरी रसोई से जुड़ी कोई यादें नहीं हैं, लेकिन मैंने एक बार नए घर में दूध उबाला था. इसके अलावा मैंने कभी खाना पकाने की कोशिश नहीं की."

एक्ट्रेस ने कहा कि जिंदा रहने के लिए अगर उन्हें कुछ बनाना पड़े तो वह आलू की सब्जी और चपाती बनाएंगी. अगर उन्हें किसी रेस्तरां के मेनू में एक डिश के रूप में खुद को बताना हो, तो वह कौन सी डिश का नाम लेंगी? उन्होंने जवाब दिया, ''आलू कुरकुरी... क्योंकि आलू कहीं भी फिट हो जाता है. मुझे ऐसा लगता है कि मैं भी वैसी ही हूं, आप मुझे जहां भी रखें मैं आराम से रह सकती हूं.''

Viral Video: गर्म सड़क पर अंडे पकाती दिखी महिला, लोगों को आया गुस्सा बोले, इससे पहले...

एक्ट्रेस ने अपने बचपन की एक मेमोरी शेयर की, जो किचन से जुड़ी है. उन्होंने बताया कि जब उनकी मां पूरन पोली बना रही थीं तो उन्होंने खुद को गर्म घी से जला लिया था.

शेफ की भूमिका निभाने वालों में कृष्णा अभिषेक-कश्मीरा शाह, विक्की जैन-अंकिता लोखंडे, राहुल वैद्य-एली गोनी, रीम समीर शेख-जन्नत जुबैर, करण कुंद्रा-अर्जुन बिजलानी और सुदेश लहरी-निया शर्मा शामिल हैं. इस बारे में बात करते हुए कि वह किस सेलिब्रिटी को अपना सबसे बड़ा कंपटीशन मानती हैं, अंकिता ने कहा कि हर कोई... क्योंकि न तो वह और न ही उनके पति विक्की खाना बना सकते हैं. उन्होंने कहा, "विक्की और मुझे खाना बनाना नहीं आता, लेकिन हम जानते हैं कि ऑडियंस को कैसे एंटरटेन किया जाए."

शो के जरिए अंकिता खुद को कुछ नया सीखने की चुनौती दे रही हैं. उन्होंने कहा, ''यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है क्योंकि मैंने पहले कभी खाना नहीं बनाया है. मैं खुद को कुछ नया सीखने और यह देखने के लिए चुनौती दे रही हूं कि क्या मैं इसे करते समय एंटरटेनिंग हो सकती हूं. यह सब कुछ अलग करने की कोशिश करने और यह देखने के बारे में है कि यह कैसे होता है.''

अब जब बात आलू की हुई है तो आलू एक ऐसी सब्जी है जिससे आप कई तरह की डिश बना सकते हैं. इसको किसी भी चीज के साथ मिलाकर बनाया जा सकता है. लेकिन अगर आप भी आलू की कुरकुरी सब्जी बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं इसकी रेसिपी. इसको बनाना बेहद ही आसान है और यह झटपट बनकर तैयार हो जाती है. 

कुरकुरी आलू रेसिपी

सामग्री

1 प्याज
2 आलू
1 हरी मिर्च
नमक
हल्दी
तेल
जीरा

रेसिपी

कुरकुरी आलू बनाने के लिए सबसे पहले आलू को अच्छी तरह से धोकर पतला पतला काट लें. अब कढ़ाही में तेल गर्म करें. उसमें जीरा, प्याज और मिर्च डालकर हल्का सा फ्राई करें. अब इसमें कटे हुए आलू को डालकर अच्छे से मिक्स करें. इसके बाद इसमें नमक और हल्दी डालकर मिला दें और ढ़ककर कुछ देर के लिए पकने को छोड़ दें. जब आलू पक जाए तो इसे खोलकर कुछ देर तक फ्राई करें. जब तक यह कुरकुरे ना हो जाएं. आपके कुरकुरे आलू बनकर तैयार हैं. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गर्मियों में करें इन 3 ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से घटेगा वजन, सेहत भी रहेगी चंगी
जिंदा रहने के लिए सिर्फ आलू की सब्जी और चपाती बना सकती हूं : अंकिता लोखंडे
आम के साथ कभी भी भूलकर न खाएं ये 5 चीजें, पेट और स्किन दोनों के लिए जहर के समान
Next Article
आम के साथ कभी भी भूलकर न खाएं ये 5 चीजें, पेट और स्किन दोनों के लिए जहर के समान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;