अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग के को-फाउंडर जैक मा ने फूड और ड्रिंक इंडस्ट्री में रखा कदम- रिपोर्ट

Jack Ma's pre-packaged food: अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग के को-फाउंडर जैक मा ने फूड और ड्रिंक इंडस्ट्री में कदम रखा है. जैक मा की प्री-पैकेज्ड फूड कंपनी का नाम अंग्रेजी में "हांग्जो मा किचन फूड" है.

अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग के को-फाउंडर जैक मा ने फूड और ड्रिंक इंडस्ट्री में रखा कदम-  रिपोर्ट

Alibaba's Jack Ma: जैक मा की प्री-पैकेज्ड फूड कंपनी का नाम अंग्रेजी में "हांग्जो मा किचन फूड" है.

एक नई पहल में, अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग के को-फाउंडर जैक मा ने फूड और ड्रिंक इंडस्ट्री में कदम रखा है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जैक मा ने एक नई इंडस्ट्री शुरू की है जो प्री-पैकेज्ड खाना बेचता है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह उनके कृषि क्षेत्र पर सेवानिवृत्ति के बाद के फोकस का लाभ उठाते हुए क्षेत्रों में विस्तार करने का संकेत हो सकता है. अनजान लोगों के लिए, जैक मा ने 2019 में अपने 55वें जन्मदिन पर अलीबाबा के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: ‘Dosa ho': इंटरनेट पर तूफान मचा रहा बार बार देखो हजार बार देखो डोसा हो....

जैक मा की प्री-पैकेज्ड फूड कंपनी का नाम अंग्रेजी में "हांग्जो मा किचन फूड" है. एक ऑफिशियल बिजनेस रजिस्ट्री इंफॉर्मेशन प्लेटफॉर्म, नेशनल एंटरप्राइज क्रेडिट इंफॉर्मेशन पब्लिसिटी सिस्टम के अनुसार, कंपनी को चीन के हांगझू में लॉन्च किया गया है, जो बिजनेस मैग्नेट और उनके साम्राज्य का गृहनगर है.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कंपनी का इरादा प्री-पैकेज्ड फूड्स, तैयार फूड और फूड कृषि प्रोडक्ट बेचने का है. जैक मा का यह कदम कथित तौर पर पैकेज्ड फूड की बढ़ती मांग और महामारी के बाद लाइफस्टाइल में बदलाव के साथ आया है. बाजार अनुसंधान के अनुसार, चीन में डोमेस्टिक रेडी मील इडस्ट्री में अगले तीन वर्षों में संभावित वृद्धि देखी जा रही है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)