पिता के निधन के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाला घर, आनंद महिंद्रा के बाद अब अर्जुन कपूर ने किया मदद का ऐलान

कुछ समय पहले दिल्ली के तिलक नगर में 10 साल के लड़के का चिकन रोल स्टॉल चलाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था. अर्जुन कपूर और आनंद महिंद्रा सहित मशहूर हस्तियों ने उन्हें सोशल मीडिया पर मदद करने की बात कही है.

पिता के निधन के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाला घर, आनंद महिंद्रा के बाद अब अर्जुन कपूर ने किया मदद का ऐलान

दिल्ली में फूड स्टॉल चलाने वाले 10 साल के लड़के की कहानी वायरल हो गई है

खास बातें

  • A recent viral video shows a 10-year-old boy selling chicken egg rolls.
  • Some celebrities have pledged to support him on social media
  • Find out more about him below

कुछ दिन पहले, दिल्ली के तिलक नगर में एक 10 साल के लड़के की एक स्टोरी देखने को मिली. इस वीडियो ने इंटरनेट पर तूफान मचा दिया था. इस बच्चे (जसप्रीत सिंह) ने अपने पिता को एक बीमारी के कारण खो दिया था और उनकी माँ ने उन्हें छोड़ दिया था. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे बच्चा अब खुद कमाकर अपना और अपनी 14 साल की बहन का ख्याल रख रहा है. जिसके लिए वो चिकन रोल का स्टॉल चलाता है. इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने उसकी तारीफ की (पूरी कहानी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें). वहीं उसकी कहानी सुनने के बाद अब कई मशहूर हस्तियों और राजनेताओं ने उनकी मदद करने का वादा किया है.

ये भी पढ़ें: रोटी के लिए आटा छानते समय ध्यान रख लें ये एक बात, कब्ज होगी दूर, पेट रहेगा बिल्कुल साफ

बता दें कि इस बच्चे की मदद करने के लिए टाइकून आनंद महिंद्रा का है. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जसप्रीत की स्टोरी शेयर की और उसकी पढ़ाई में मदद करने की पेशकश की है. उन्होंने लिखा, "साहस, इनका नाम जसप्रीत है. लेकिन उसकी एजूकेशन पर असर नहीं पड़ना चाहिए. मेरा मानना है कि वह दिल्ली के तिलक नगर में है. अगर किसी के पास उनका कांटेक्ट नंबर है तो प्लीज शेयर करें. महिंद्रा फाउंडेशन की टीम पता लगाएगी कि हम कैसे उसकी मदद कर सकते हैं."


इससे पहले बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर जसप्रीत के बारे में पोस्ट किया था. उन्हें बच्चे और अपनी बहन की पढ़ाई की भी चिंता जताई थी. पीटीआई के अनुसार, एक्टर ने लड़के के बारे में एक न्यूज रिपोर्ट शेयर की और लिखा, "अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ, वह आगे की जिंदगी और उसके साथ आने वाली सभी चीजों का सामना कर रहा है... मैं इस 10 साल के बच्चे के साहस को दिखाने के लिए सलाम करता हूं." अपने पैरों पर खड़ा होना और अपने पिता के निधन के 10 दिनों के अंदर उनका काम संभालना, मुझे उनकी और उनकी बहन की पढ़ाई में मदद करने में खुशी होगी, अगर किसी को उनका एड्रेस पता है तो मुझे बताएं." पीटीआई ने यह भी बताया कि जसप्रीत अपने 19 साल के चचेरे भाई गुरमुख सिंह के साथ खाने की गाड़ी चलाता है. उन्होंने पिछले महीने अपने पिता को खो दिया था.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)