Golgappe Ka Pani: 5 अलग-अलग नए स्वाद वाले पानी के साथ पानी पुरी खाने का मजा हो जाएगा डबल, यहां है लिस्ट

Golgappe Ka Pani Kaise Banaye: एक ही तरह के फ्लेवर वाले पानी के साथ पानी पुरी खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें ये 5 तरह के फ्लेवर वाले पानी.

Golgappe Ka Pani: 5 अलग-अलग नए स्वाद वाले पानी के साथ पानी पुरी खाने का मजा हो जाएगा डबल, यहां है लिस्ट

Variety of Flavourful Pani: 5 तरह के फ्लेवर वाले गोलगप्पा पानी.

खास बातें

  • पानी पुरी का पानी कैसे बनाएं.
  • गोलगप्पे का पानी बनाने की रेसिपी.
  • 5 तरह का पानी पुरी पानी.

5 Pani Puri Water Flavours: पानी पुरी हर किसी को पसंद है! स्वीट और टैंगी फ्लेवर वाले पानी से भरा स्वादिष्ट स्नैक. आपने हर समय ओजी तीखा पानी (हरा, पुदीना और मसालेदार) और ओजी मीठा पानी (लाल और मीठा) के साथ पानी पुरी का आनंद लिया होगा, पानी पुरी की दुनिया ग्रो हुई है, जो चूज करने के लिए कई प्रकार के फ्लेवर वाले पानी की पेशकश करती है. इसके अलावा, आप इन स्वादिष्ट पानी को घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं. तो, अपने गोलगप्पे लीजिए और डंकिन और क्रंचिन लीजिए!

यहां हैं 5 नए और फ्रेश पानी पुरी पानी के फ्लेवर- Here are 5 new and refreshing pani puri water flavours:

1. नींबू पानी- (Lemon Water)

यह पानी उन सभी लेमन लवर के लिए परफेक्ट है जो गोलगप्पे खट्टे और मसालेदार पसंद करते हैं. इस पानी को बनाने के लिए आपको बस पानी में नींबू का रस, काली मिर्च पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, काला नमक और भुना हुआ जीरा पाउडर मिलाना है. अच्छी तरह मिलाएं, ठंडा करें और आनंद लें!

2. अमरूद का पानी- (Guava Water)

यदि आप अमरूद खाने के शौकीन हैं, तो हो सकता है कि आपको यह अमरूद का पानी ओजी पानी पुरी के स्वाद वाले पानी से अधिक पसंद आए. इसे बनाने के लिए अमरूद के रस को चाट मसाला, काली मिर्च पाउडर, काला नमक और लाल मिर्च पाउडर के साथ मिलाएं. आप थोड़ा ठंडा पानी मिलाकर रस को पतला कर सकते हैं. अच्छी तरह मिलाएं और सर्व करें!

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

3. लहसुन का पानी- (Garlic Water)

यदि आपको पर्याप्त लहसुन नहीं मिल पाता है, तो यह पानी पुरी पानी आपके लिए है. इस फ्लेवर वाले पानी को बनाने के लिए ग्राइंडर में लहसुन, लाल मिर्च पाउडर, काला नमक, जीरा और चाट मसाला डालें और स्मूद होने तक ब्लेंड करें. इस पेस्ट में पानी डालें और अच्छे से मिला लें. इंजॉय करें!

4. इमली का पानी- (Tamarind Water)

ओजी तीखा और मीठा गोलगप्पे के दोनों पानी में इमली डाली जाती है, पहले वाले में पुदीने का स्वाद होता है जबकि दूसरे को ढेर सारे गुड़ से मीठा किया जाता है. यह पानी पुरी पानी इमली के फ्लेवर पर आधारित है. इस फ्लेवर वाले पानी को बनाने के लिए सबसे पहले पानी, इमली, गुड़, लाल मिर्च पाउडर और जीरा पाउडर को एक साथ मिलाकर और पकाकर चटनी तैयार कर लें. चटनी को छान लें और जब यह पक जाए तो इसे ठंडे पानी से पतला कर लें.

ये भी पढ़ें: Lohri Special Recipe: लोहड़ी पर घर में बनाएं ये 5 पारंपरिक व्यंजन, त्योहार ...

5. हींग का पानी- (Hing Water)

इस सुगंधित पानी में हिंग या हींग की मात्रा अधिक होती है, जिसका टेस्ट तीखा होता है. एक मिक्सिंग बाउल में हींग, काला नमक, चाट मसाला और इमली का पेस्ट मिलाएं. अच्छी तरह मिलाएं और पानी से पतला कर लें. कुछ देर के लिए फ्रिज में रखें. सर्व करें और आनंद लें!
प्रो टिप: परफेक्ट एक्सपीरिएंस के लिए सर्व करने से पहले सभी फ्लेवर वाले पानी को छानने की सलाह दी जाती है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)