5 Best Scrambled Egg Recipes: क्या आपने एग भुर्जी से बनने वाले इन स्वादिष्ट व्यंजन का स्वाद चखा है?

अंडे दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खाद्य विकल्पों में से एक हैं! यह न केवल हेल्दी और पौष्टिक तत्व से भरपूर हैं, बल्कि काफी बहुमुखी भी हैं. आप अपने दिन की शुरुआत नाश्ते में आमलेट, उबले हुए अंडे या एग भुर्जी के रूप में कर सकते हैं और दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए अंडा करी, अंडा भुर्जी या अंडा पराठा भी तैयार कर सकते हैं.

5 Best Scrambled Egg Recipes: क्या आपने एग भुर्जी से बनने वाले इन स्वादिष्ट व्यंजन का स्वाद चखा है?

खास बातें

  • अंडे हेल्दी और पौष्टिक तत्व से भरपूर हैं.
  • आप अपने दिन की शुरुआत नाश्ते में आमलेट या एग भुर्जी के रूप में कर सकते है
  • अंडे में प्रोटीन, विटामिन, खनिज जैसे समृद्ध पोषक तत्व हैं.

Egg Recipes: अंडे दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खाद्य विकल्पों में से एक हैं! यह न केवल हेल्दी और पौष्टिक तत्व से भरपूर हैं, बल्कि काफी बहुमुखी भी हैं. आप अपने दिन की शुरुआत नाश्ते में आमलेट, उबले हुए अंडे या एग भुर्जी के रूप में कर सकते हैं और दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए अंडा करी, अंडा भुर्जी या अंडा पराठा भी तैयार कर सकते हैं. यह एक आसान, झटपट तैयार होने वाला स्वस्थ भोजन विकल्प है जिससे आप कुछ भी बनाकर खा सकते हैं. अंडे में प्रोटीन, विटामिन, खनिज जैसे समृद्ध पोषक तत्व हैं जो हर किसी के लिए जरूरी हैं. अंडे में बहुत से स्वास्थ्य लाभकारी गुण मौजूद हैं. वहीं जब अंडे से बनने वालों व्यंजनों की बात आती है, तो एग भुर्जी (स्क्रैम्बलड एग) एक ऐसा विकल्प है जिसे कोई न नहीं कहेगा. इसका इस्तेमाल आप एक बढ़िया नाश्ता, ब्रंच या लंच रेसिपी बनाने के लिए कर सकते जो खाने में बहुत स्वादिष्ट लगती हैं.

Best Healthy Dinner Recipes: इन 7 हेल्दी डिनर रेसिपीज़ के साथ बनाएं अपने डिनर को खास

एग भुर्जी से बनने वाली 5 स्वादिष्ट व्यंजन रेसिपी | 5 Best Scrambled Egg Recipes

स्क्रैम्बल एग

स्क्रैम्बल एग एक क्लासिक डिश है, जिसे आप आसानी से बना सकते हैं. यह काफी रिच और क्रीमी डिश है जिसमें अंडे को खूब फेंटा जाता है और पैन में दूध या क्रीम के साथ कालीमिर्च और मक्खन डालकर पकाया जाता है. ब्रेकफास्ट के लिए यह परफेक्ट रेसिपी है जिसे आप टोस्ट के साथ सर्व कर सकते हैं.

7gqjhnco

स्क्रैम्बल एग एक क्लासिक डिश है, जिसे आप आसानी से बना सकते हैं.

अकुरी


यह एक पारंपरिक पारसी डिश है, अकुरी एक मसालेदार एक भुर्जी है जिसमें आलू, हरी मिर्च और तली हुई प्याज डालकर तैयार किया जाता है, यह स्वाद में काफी अलग लगती है. अकुरी को आप पाव या ब्रेड के साथ खा सकते हैं.

abfu71n

अकुरी को आप पाव या ब्रेड के साथ खा सकते हैं.


मसाला अंडा भुर्जी 


मसाला अंडा भुर्जी एक स्पेशल अंडा रेसिपी है जो आपको सड़क किनारे वाले स्टॉल या ढाबों पर आसानी से मिल जाएगी. अंडा भुर्जी या स्क्रैम्बल एग को बनाना काफी आसान है. अंडे में प्याज, टमाटर, मिर्च और मसाले डालकर इसे टॉस किया जाता है, अंडा भुर्जी मुंह में पानी ला देने वाला स्नैक है.

v42m15do

मसाला अंडा भुर्जी एक स्पेशल अंडा रेसिपी है

एग एंड गार्लिक फ्राइड राइस


फ्राइड राइस लंच और डिनर में बनाए जाने विकल्पों में एक है जिसे आप बचे हुए चावल से तैयार कर सकते हैं. लेकिन यहां फ्राइड राइस की इस रेसिपी अंडे और लहसुन के साथ बहुत ही बढ़िया ट्विस्ट दिया गया है. एग एंड गार्लिक फ्राइड ऐसी रेसिपी है जो बच्चों और बड़ों सभी को पसंद आएगी.

mrb4vgng

एग एंड गार्लिक फ्राइड ऐसी रेसिपी है जो बच्चों और बड़ों सभी को पसंद आएगी.


 स्क्रैम्बल एग विद चिकन सॉसेज़


अगर आपका मन कुछ बढ़िया खाने का है तो आप आसानी से तैयार होने वाले स्क्रैम्बल एग विद चिकन सॉसेज़ को ट्राई कर सकते हैं। यह एक स्वादिष्ट और बैलेंस ब्रेकफास्ट है जिसे आप हर सुबह खा सकते हैं.

rc20l2i8

यह एक स्वादिष्ट और बैलेंस ब्रेकफास्ट है जिसे आप हर सुबह खा सकते हैं.

5 Best Vermicelli Recipes: खाने में चाहते हैं कुछ नयापन तो ट्राई करें वर्मिसेली से बनने वाली ये स्वादिष्ट रेसिपीज़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और खबरों के लिए क्लिक करें.