Sprouts Chaat: चाट खाने का कर रहा है मन तो ट्राई करें स्वादिष्ट स्ट्रीट-स्टाइल स्प्राउट्स चाट

Street-Style Sprouts Chaat: खुद को बेहतर और एनर्जेटिक फील करने के लिए, हम अक्सर शाम के नाश्ते का सहारा लेते हैं. उदाहरण के लिए, समोसा, ब्रेड पकौड़ा, कटलेट, बोंडा, चिप्स और भी बहुत कुछ.

Sprouts Chaat: चाट खाने का कर रहा है मन तो ट्राई करें स्वादिष्ट स्ट्रीट-स्टाइल स्प्राउट्स चाट

Sprouts Chaat: स्प्राउट्स बीज और फलियों के स्प्राउट की प्रोसेस है.

खास बातें

  • स्प्राउट्स चाट एक टेस्टी स्नैक है.
  • स्प्राउट्स चाट को आप कई तरह से बना सकते हैं.
  • स्वाद और सेहत का बेस्ट कॉम्बिनेशन है स्प्राउट्स चाट.

Street-Style Sprouts Chaat: हमारे बिजी वर्क शेड्यूल के बीच, हम सभी को आराम करने और बिजी होने के लिए कुछ समय चाहिए. सुबह के शुरुआती घंटों के दौरान हम में से अधिकांश उत्साही और उत्साहित होते हैं, यह पोस्ट लंच के बाद का समय है जब सुस्ती शुरू हो जाती है. खुद को बेहतर और एनर्जेटिक फील करने के लिए, हम अक्सर शाम के नाश्ते का सहारा लेते हैं. उदाहरण के लिए, समोसा, ब्रेड पकौड़ा, कटलेट, बोंडा, चिप्स और भी बहुत कुछ. हम पर विश्वास करें जब हम और भी बहुत कुछ कहते हैं क्योंकि लिस्ट वास्तव में कभी खत्म नहीं होती है. हालांकि, सभी स्मूद स्नैक्स आपको थोड़ी देर के लिए बेहतर महसूस करा सकते हैं, लेकिन उनकी हाई कैलोरी और ऑयली सामग्री के कारण आपकी एनर्जी के लेवल को और नीचे धकेलने की प्रवृत्ति होती है. इसलिए, हर दिन इनका सेवन करना आपके स्वास्थ्य के लिए वास्तव में हानिकारक हो सकता है और इसके परिणामस्वरूप कई स्वास्थ्य स्थितियां बिगड़ सकती हैं. अब सवाल यह है कि ये स्नैक्स नहीं तो हम क्या खाएं? खैर, इन स्नैक्स के कई हेल्दी ऑप्शन हैं. उन्हीं में से एक है स्ट्रीट स्टाइल स्प्राउट्स चाट है.

स्प्राउट्स बीज और फलियों के स्प्राउट की प्रोसेस है, जिसमें उन्हें स्प्राउट होने तक पानी में भिगोया जाता है और लास्ट में कच्चा या प्रेशर कुक करके खाया जाता है. कई अनाज हैं जिनका उपयोग स्प्राउट्स के लिए किया जा सकता है. इस रेसिपी में, हमने स्प्राउट काले चने, राजमा और मूंग दाल के साथ-साथ कई स्पाइसीमसाले जैसे चाट मसाला, लाल मिर्च पाउडर, सूखे आम पाउडर और नींबू के रस को मिलाया है, जिससे यह रेसिपी हेल्थ और टेस्ट दोनों का कॉम्बिनेशन है.

स्ट्रीट-स्टाइल स्प्राउट्स चाट रेसिपी- How To Make Street-Style Sprouts Chaat:

रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, आपको केवल स्प्राउट्स काला चना, मूंग दाल या राजमा चाहिए.

एक बाउल लें, उसमें सारी दालें डालें. मसाले में लाल मिर्च पाउडर, नमक, अमचूर पाउडर, काला नमक डालें. सब कुछ अच्छी तरह मिला लें. इसके बाद कटा हुआ प्याज, टमाटर, हरी मिर्च और हरा धनिया डालकर फिर से मिला लें.

ऊपर से थोड़ा सा चाट मसाला और नींबू का रस छिड़कें, फिर से मिलाएं.

यहां आपकी स्वस्थ लेकिन सुपर स्वादिष्ट चाट तैयार है! पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

How to Reverse Diabetes Naturally | कैसे करें डायबिटीज को रिवर्स, जानें एक्सपर्ट से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com