Paratha Recipes For Breakfast: हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट की है तलाश तो इन पराठा रेसिपीज को करें ट्राई

Easy Paratha Recipes For Breakfast: ब्रेकफास्ट में हेल्थ और टेस्ट को बैलेंस करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. लेकिन सर्दियों के मौसम में नहीं, असल में ठंड के मौसम में बहुत सी ऐसी मौसमी सब्जियां आती हैं, जिन्हें हम अपनी डाइट में कई तरह से शामिल कर सकते हैं.

Paratha Recipes For Breakfast: हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट की है तलाश तो इन पराठा रेसिपीज को करें ट्राई

Paratha Recipes For Breakfast: सर्दियों के मौसम में पराठे की कई वैराइटी कई क्षेत्रों में खूब पसंद की जाती है.

खास बातें

  • मेथी को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.
  • गोभी कैलोरी में कम होती है जो वजन घटाने में मदद कर सकती है.
  • प्याज पराठा खाने में काफी टेस्टी होता है.

Healthy Paratha Recipes For Breakfast:  ब्रेकफास्ट में हेल्थ और टेस्ट को बैलेंस करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. लेकिन सर्दियों के मौसम में नहीं, असल में ठंड के मौसम में बहुत सी ऐसी मौसमी सब्जियां आती हैं, जिन्हें हम अपनी डाइट में कई तरह से शामिल कर सकते हैं और ये केवल स्वाद में ही लाजवाब नहीं बल्कि, सेहत में भी बेमिसाल होती हैं. बात जब देसी खाने की हो तो ब्रेकफास्ट में भारतीयों की पहली पसंद पराठा होती है. खासतौर पर पंजाब और उत्तर भारत में, तो पूरे साल पराठे का क्रेज रहता है. लेकिन सर्दियों के मौसम में पराठे की कई वैराइटी कई क्षेत्रों में खूब पसंद की जाती हैं. तो अगर आप भी हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी रेसिपीज बता रहे हैं, जो स्वाद और सेहत दोनों का ख्याल रखने में मदद कर सकती हैं. 

स्वाद और सेहत से भरपूर हैं ये पराठा रेसिपीज |Healthy And Tasty Stuffed Veg Parathas Recipes:

1. गार्लिक पराठाः

सर्दियों के मौसम में गार्लिक पराठे को खूब पसंद किया जाता है. क्योंकि इसे लहसुन से तैयार किया जाता है और ठंड के मौसम में लहसुन का सेवन सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. लहसुन का पराठा स्वाद में भी काफी अच्छा होता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

2. मेथी पराठाः

ठंड के मौसम में मेथी आसानी से मार्केट में मिल जाती है. मेथी को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. मेथी में पाए जाने वाले पोषक शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने में मदद कर सकते हैं. सर्दियों में मेथी की सब्जी और मेथी के पराठे खूब पसंद किए जाते हैं. आप हेल्दी ब्रेकफास्ट में मेथी के पराठे बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

methi paratha

मेथी में पाए जाने वाले पोषक शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने में मदद कर सकते हैं. 

3. प्याज का पराठाः

प्याज पराठा हर मौसम में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली रेसिपी में से एक है. प्याजा पराठा खाने में काफी टेस्टी होता है. इसे बनाना बहुत आसान है. इसे आप ब्रेकफास्ट लंच में भी खा सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. गोभी पराठाः

सर्दियों के मौसम में गोभी पराठे को ब्रेकफास्ट में खूब पसंद किया जाता है. गोभी कैलोरी में कम होती है जो वजन घटाने में मदद कर सकती है. गोभी से बने पराठे का सेवन कर पाचन को भी बेहतर रखा जा सकता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

What Is Prostate Cancer: Symptoms, Diagnosis & Treatment | क्या होता है प्रोस्‍टेट, एक्सपर्ट के जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.