Indian Cooking Tips: इन दो तरीकों से दें अपने सिंपल अंडा भुर्जी को स्पाइसी ट्विस्ट, यहां है रेसिपी

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं दो मजेदार अंडा भुर्जी रेसिपीज़, जो आपके सिंपल अंडा भुर्जी को एक मसालेदार ट्विस्ट देंगे. आइए जानते हैं इन मसाला अंडा भुर्जी की रेसिपीज़ के बारे में.

Indian Cooking Tips: इन दो तरीकों से दें अपने सिंपल अंडा भुर्जी को स्पाइसी ट्विस्ट, यहां है रेसिपी

इन दो तरीकों से बना सकते हैं मजेदार अंडा भुर्जी रेसिपी.

खास बातें

  • हमारे दिल में अंडे भुर्जी के लिए एक खास जगह है.
  • अंडा भुर्जी को बिना किसी झंझट मिनटों में तैयार किया जा सकता है.
  • यहां एक आसान और स्वादिष्ट स्नैक के लिए 2 अंडा भुर्जी रेसिपी है.

हम सभी को ये तो मानना होगा कि हमारे दिल में अंडा भुर्जी की एक खास जगह है. यह एक परफेक्ट ब्रेकफास्ट, शाम का नाश्ता या यहां तक कि लंच में भी खाया जा सकता है. अंडे से बनने वाली यह डिश बनाने में बेहद आसान है और निश्चित रूप से खाने में भी बेहद मजेदार होती है! जब आपके पास समय नहीं होता या आप खाना बनाने के मूड में नहीं होते हैं, तो ऐसे मेंं अंडा भुर्जी को मिनटों में तैयार किया जा सकता है और यह रोटियों या पराठों के साथ एकदम सही कॉम्बिनेशन भी होता है. अंडा भुर्जी के लिए इसी प्यार को देखते हुए, आप भी इस डिश को एक टेस्टी और मजदेार ट्विस्ट देना चाहते होंगे, है ना? इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं दो मजेदार अंडा भुर्जी रेसिपी, जो आपके सिंपल अंडा भुर्जी को एक मसालेदार ट्विस्ट देंगे. आइए जानते हैं इन मसाला अंडा भुर्जी की रेसिपी के बारे में.

tsfscq6

अंडा भुर्जी बनाने के कई तरीके हैं, कुछ लोग इसे सिर्फ काली मिर्च पाउडर और नमक के साथ पसंद करते हैं, जबकि कुछ लाल मिर्च पाउडर और गरम मसाला जैसे मसाले के साथ बनाना पसंद करते हैं. हमारे पास यहां एक मसालेदार डिश- मसाला अंडा भुर्जी की रेसिपी है. एक पैन में थोड़ा मक्खन गरम करें और उसमें कटा हुआ अदरक लहसुन, मिर्च, प्याज, करी पत्ता, टमाटर डालें और अंत में अंडे डालें. इसे अच्छे से चलाकर भुर्जी बना लें और आखिर में एक चुटकी गरम मसाला डालें. टोस्ट के साथ स्वादिष्ट नाश्ते के लिए या बिना किसी झंझट के नरम रोटियों के साथ डिनर के लिए इसे मुट्ठी भर कटे हुए हरी धनिये से गार्निश करें.

मसाला अंडा भुर्जी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें

एक और तरीका है जिससे आप एक सिंपल अंडा भुर्जी डिश को मुंबई स्टाइल में बना सकते हैं. आपको बस इतना करना है कि प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च, हरी मिर्च और करी पत्ते को बारीक काट लें. एक पैन में घी गरम करें और उसमें हींग पाउडर और बाकी सामग्री डालें, सभी को नरम होने तक भूनें. मुंबई स्टाइल की अंडा भुर्जी बनाने के लिए अंडा डालने से पहले एक चम्मच पाव भाजी मसाला डालें. सभी को अच्छी तरह मिलाकर पका लें और ब्रेकफास्ट या लंच में इस मुंबई स्टाइल की अंडा भुर्जी को परोसें.

मुंबई स्टाइल से अंडा भुर्जी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

डिप्रेशन, एग्‍जाइटी, मानसिक हालातों पर Dr Samir Parikh के साथ बातचीत


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com