Dessert खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें समर स्पेशल Mango खीर, यहां देखें रेसिपी

Mango Kheer: इंडियन को डेज़र्ट का शौक है, कोई भी मील बिना मिठाई के पूरा नहीं होता. पायसम से लेकर श्रीखंड तक, रसगुल्ला से लेकर बर्फी तक.

खास बातें

  • इंडियन को डेज़र्ट का शौक है.
  • हम सभी अपने ट्रेडिशनल डेजर्ट से प्यार करते हैं.
  • आम की खीर एक टेस्टी डेज़र्ट है.

Mango Kheer: इंडियन को डेज़र्ट का शौक है, कोई भी मील बिना मिठाई के पूरा नहीं होता. पायसम से लेकर श्रीखंड तक, रसगुल्ला से लेकर बर्फी तक - देश भर में बहुत सारी स्वादिष्ट और डिलाइटफुल मिठाइयां हैं. जबकि हम सभी अपने ट्रेडिशनल डेजर्ट से प्यार करते हैं, क्लासिक व्यंजनों को एक नया और मजेदार मोड़ देना हमेशा एक अच्छा विचार है. खीर एक ऐसी यूनिक मिठाई है जिसे हम अक्सर सेलिब्रेशन के दौरान पसंद करते हैं. चावल और दूध का हलवा, खीर का स्वाद उतना ही स्वादिष्ट होता है, चाहे वह ठंडा सर्व किया जाए या गर्म. यह मैंगो खीर रेसिपी आपके डेज़र्ट के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए है!

फलों के राजा के रूप में भी जाने जाने वाले आम का उपयोग कई प्रकार की मिठाइयों में भी किया जाता है. जूसी और स्वीट आम इस आम की खीर सहित किसी भी मिठाई का स्वाद बढ़ा सकता है. इस आम की खीर को बनाने के लिए, आपको केवल कुछ सरल सामग्री की आवश्यकता है जो इंडियन किचन में आसानी से उपलब्ध हैं. जब आप अपने आप के लिए कुछ मीठा बनाना चाहते हैं, तो इसे तैयार करने की रेसिपी इसे आपकी पसंदीदा मिठाई बना देगी. आमतौर पर खीर को पकाने में काफी समय लगता है लेकिन यह आम की खीर आपके जानने से पहले ही बनकर तैयार हो जाएगी. आइए यहां आम की खीर की पूरी रेसिपी देखें. 

Sweating Remedies: चेहरे पर आता है ज्यादा पसीना तो अपनाएं ये आसान और प्रभावी घरेलू नुस्खे

8684peso

फलों के राजा के रूप में भी जाने जाने वाले आम का उपयोग कई प्रकार की मिठाइयों में भी किया जाता है.

आम की खीर कैसे बनाएं- How To Make Mango Kheer: 

  • एक कप दूध में उबाल लेकर शुरु करें. इसमें दरदरे पिसे हुए चावल डालें और तब तक उबालें जब तक कि चावल पक न जाएं और दूध थोड़ा गाढ़ा हो जाए.
  • अब खीर में चीनी और इलाइची पाउडर डाल कर मिला दें. इसे अच्छे से मिलाएं और इसे कमरे के तापमान पर ठंडा होने दें.
  • खीर का मिक्सचर ठंडा होने के बाद इसमें मैंगो प्यूरी डाल दें. अच्छी तरह मिलाएं ताकि आम का टेस्ट खीर के साथ पूरी तरह से मिल जाए.
  • आपकी आम की खीर तैयार है! इसे अपनी पसंद के अनुसार ठंडा या कमरे के तापमान पर सर्व करें. इसे कुछ कटे हुए आम के क्यूब्स और कुछ पिस्ते से गार्निश करें.

Skin Care: गलती से भी न करें इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने की गलती, वरना Pimples एक्ने और स्किन Problems से हो सकते हैं परेशान

आम की खीर का पूरा वीडियो ऊपर देखेंः 

How to Reverse Diabetes Naturally | कैसे करें डायबिटीज को रिवर्स, जानें एक्सपर्ट से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com