Murmure Ka Nashta: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट और हेल्दी मुरमुरे का नाश्ता

Easy Breakfast Recipe: मुरमुरा एक विशिष्ट सामग्री है जिसका उपयोग कई प्रकार के इंडियन स्नैक्स जैसे भेल पुरी, झालमुरी, चिड़वा स्नैक, और बहुत कुछ बनाने के लिए किया जाता है. मुरमुरे का इस्तेमाल नमकीन बनाने के लिए भी किया जाता है.

Murmure Ka Nashta: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट और हेल्दी मुरमुरे का नाश्ता

Murmure Ka Nashta: ब्रेकफास्ट में मुरमुरा नाश्ता बना सकते हैं.

खास बातें

  • मुरमुरे चावल से बने होते हैं.
  • मुरमुरा एक लाइट स्नैक है.
  • मुरमुरा से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.

Easy Breakfast Recipe: मुरमुरा एक विशिष्ट सामग्री है जिसका उपयोग कई प्रकार के इंडियन स्नैक्स जैसे भेल पुरी, झालमुरी, चिड़वा स्नैक, और बहुत कुछ बनाने के लिए किया जाता है. मुरमुरे का इस्तेमाल नमकीन स्नैक को मसाले के साथ मिलाकर बनाने के लिए किया जा सकता है, या इसे चीनी मिलाकर मीठे स्नैक में बदला जा सकता है. उनके पास एक हल्की और लेयर टेक्सचर है, जो उन्हें स्नैकिंग और कई प्रकार के व्यंजनों को बनाने के लिए परफेक्ट बनाती है. यह वर्सटाइल सामग्री पूरी तरह से चावल के दानों से बनी है जो हवा से भरे हुए हैं. हालांकि, अगर आप इस सामग्री का उपयोग करने के लिए नए तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो मुरमुरा का नश्ता कैसे बना सकते हैं?!

हम में से कई लोगों का सुबह का बिजी शेड्यूल होता है और उन्हें एक लंबा मील कुक करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलता है. यदि ऐसा नहीं है, तो हम में से कुछ लोग सुबह जल्दी नाश्ता नहीं करना चाहते हैं. तो, उस समय के लिए, यह मुरमुरा नशा एकदम परफेक्ट है! यह रेसिपी बनाने में आसान है और इसे पकाने के लिए केवल कुछ सामग्री और 10 मिनट की आवश्यकता होती है. इसे अपनी सुबह की चाय या कॉफी के साथ एक संपूर्ण मील के लिए मिलाएं. आज हम आपके लिए जो रेसिपी लेकर आए हैं वो है फूड व्लॉगर पारुल जैन ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर पोस्ट किया है. नीचे देखें पूरा वीडियोः

uttapam

यहां देखें कैसे बनाएं मुरमुरा नाश्ता रेसिपी- Here's How To Make Murmura Nashta:

एक कप मुरमुरा लें, फिर इसे ग्राइंडर में डालकर पाउडर बना लें. अब सूजी और दही डालें. इसमें पानी मिलाकर आधा गाढ़ा बैटर तैयार कर लें. अब एक पैन में तेल गर्म करें और उसमें राई, हरी मिर्च, उड़द और करी पत्ता डालें. इसे बैटर में डालें. इसे अच्छी तरह मिला लें, इस बैटर से भरा एक कलछी लें और इसे पैनकेक जैसा शेप देने के लिए पैन में डालें. इसे दोनों तरफ से सेक लें और आपका मुरमुरा नाश्ता तैयार है! इसे चटनी के साथ पेयर करें और आनंद लें.

इस झटपट और आसान मुरमुरा नाश्ता की पूरी रेसिपी यहा देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप इस झटपट रेसिपी को लंच में भी पैक कर सकते हैं और इसे कहीं भी खा सकते हैं!