हेल्दी रहने और 'Body Fat' को कम करने के लिए रोज पीएं ये पांच जूस

Fat Burning Juice: खराब लाइफस्टाइल और खान-पान के चलते वजन तेजी से बढ़ने लगता है. मोटापा न सिर्फ शरीर को बेडौल बनाता है बल्कि, कई बीमारियों की वजह भी बनता है.

हेल्दी रहने और 'Body Fat' को कम करने के लिए रोज पीएं ये पांच जूस

Fat Burning Juice: फ्रेश जूस में विटामिन, मिनरल, फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट जैसे गुण पाए जाते हैं.

खास बातें

  • जूस का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.
  • फ्रेश जूस में कैलोरी की मात्रा न के बराबर होती है.
  • गाजर के जूस के सेवन से वजन को कम किया जा सकता है.

Fat Burning Juice In Hindi: खराब लाइफस्टाइल और खान-पान के चलते वजन तेजी से बढ़ने लगता है. मोटापा न सिर्फ शरीर को बेडौल बनाता है बल्कि, कई बीमारियों की वजह भी बनता है. अगर आप भी वजन घटाने के लिए कुछ ऐसा तलाश रहे हैं, जिससे सेहत और वजन दोनों को बैलेंस किया जा सके, तो आप बिल्कुल सही जगह पर है. वजन घटाने (Weight Loss) के लिए आप कई तरह के जूस अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. जूस का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. फ्रेश जूस में विटामिन, मिनरल, फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट जैसे गुण पाए जाते हैं. सबसे अच्छी बात कि इनमें कैलोरी की मात्रा न के बराबर होती है. जिससे वजन को कम करने में मदद मिल सकती है. तो चलिए जानते हैं. ऐसे जूस के बारे में जिनसे वजन को कम करने में मदद मिल सकती है.

वजन घटाने के लिए इन जूस को डाइट में करें शामिलः

1. करेला जूस-

मोटापा कम करने और हेल्दी रहने के लिए आप रोजाना करेले के जूस का सेवन कर सकते हैं. 100 ग्राम करेले के जूस में लगभग 17 कैलोरी होती है, जो वजन को घटाने में मदद कर सकती है.

k1nqhmro

100 ग्राम करेले के जूस में लगभग 17 कैलोरी होती है 

2. आंवला जूस-

आंवले को सुपरहेल्दी फूड कहा जाता है. आंवला पोषक तत्वों का भंडार है. रोजाना सुबह खाली पेट आंवले के जूस का सेवन करने से वजन को तेजी से कम किया जा सकता है. 

3. अनार जूस-

अनार एंटीऑक्सीडेंट और पॉलीफेनोल और लिनोलेनिक एसिड से भरपूर होते हैं. अनार का जूस वजन घटाने और मेटाबॉलिज्म को तेज करने में मदद कर सकता है.

4. गाजर जूस-

सर्दियों के मौसम में आने वाली इस फ्रेश सब्जी को आप अपनी डाइट में शामिल कर वजन को कम कर सकते हैं. गाजर कैलोरी में कम होती है, गाजर के जूस के सेवन से वजन को कम किया जा सकता है.

5. पालक जूस-

पालक एक हरी पत्तेदार सब्जी है. पालक के जूस में पाए जाने वाले पोषक तत्व इम्यूनिटी को मजबूत आयरन की कमी को दूर और वजन को कम करने में मदद कर सकते हैं. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.