विज्ञापन
This Article is From Aug 25, 2013

'चेन्नई एक्सप्रेस' सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, तोड़ा '3 इडियट्स' का रिकॉर्ड

'चेन्नई एक्सप्रेस' में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण...

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मों के निर्देशक रोहित शेट्टी की शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है, और ईद के मौके पर रिलीज़ हुई इस फिल्म ने कमाई के मामले में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं।

इससे पहले, बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' ने 202.47 करोड़ रुपये की कमाई की थी और पिछले चार साल से वही बॉलीवुड की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई थी, लेकिन अब 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने 202.67 करोड़ रुपये अर्जित कर '3 इडियट्स' को पछाड़ दिया है।

बॉक्स ऑफिस विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्वीट किया, "रिकार्ड तोड़ने के लिए बनाए जाते हैं... 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने यही किया है... यह हिन्दी सिनेमा की सबसे कमाऊ फिल्म हो गई है..." तरण आदर्श ने निर्देशक रोहित शेट्टी की भी तारीफ करते हुए कहा, "रोहित शेट्टी हिन्दी सिनेमा के सबसे सफल निर्देशक बन गए हैं... तीन शतक और एक दोहरा शतक... चार फिल्में, जो 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाले क्लब में शामिल हो चुकी हैं..."

दरअसल, 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने पिछले हफ्ते ही सर्वाधिक तेज रफ्तार से 100 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म का दर्जा हासिल कर लिया था, और बीते शुक्रवार को इसने सबसे कम समय में 200 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा भी छू लिया। हालांकि आमिर खान की '3 इडियट्स' अब भी दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिन्दी फिल्म है और इसने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय जगत में कुल मिलाकर 392 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

अब 'चेन्नई एक्सप्रेस' की नजर इस रिकॉर्ड को भी तोड़ने पर होगी। 'चेन्नई एक्सप्रेस' में शाहरुख खान ने राहुल नाम के 40 साल के शख्स की भूमिका निभाई है, जिसकी मुलाकात एक दक्षिण भारतीय डॉन की बेटी मीनाअम्मा से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में होती है। इस तमिल लड़की की भूमिका दीपिका पादुकोण ने निभाई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
65 साल पुरानी किशोर कुमार की इस फिल्म से चुराया गया था 'राजा बाबू' का ये सीन, गोविंदा ने आंटी नंबर वन बनकर किया था हुबहू कॉपी
'चेन्नई एक्सप्रेस' सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, तोड़ा '3 इडियट्स' का रिकॉर्ड
स्त्री 2 के गाने पर मिथुन चक्रवर्ती का मजेदार VIDEO वायरल, सालों पहले कर चुके हैं राजकुमार राव जैसा डांस, लोगों ने कहा- वाइब तो है
Next Article
स्त्री 2 के गाने पर मिथुन चक्रवर्ती का मजेदार VIDEO वायरल, सालों पहले कर चुके हैं राजकुमार राव जैसा डांस, लोगों ने कहा- वाइब तो है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com