यह ख़बर 26 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बॉलीवुड फिल्म निर्माता पोलैंड को चुनें : सलमान खान

वारसॉ:

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का अपनी आगामी फिल्म 'किक' की शूटिंग के लिए यहां आना शायद संयोग ही था। यहां के दर्शनीय स्थलों पर मोहित हुए सलमान ने कहा कि वह तनावमुक्त होने के लिए यहां आना पसंद करेंगे। उन्होंने यह भी आशा जताई कि भारतीय फिल्मकार पोलैंड देश द्वारा मुहैया कराई सुविधाओं को जांचे-परखेंगे।

सलमान ने बताया, ब्रिटिश अधिकारियों ने मुझे आवश्यक वीजा देने से इनकार कर दिया, वरना शूटिंग लंदन में होती।

उन्होंने कहा, लेकिन मैं खुश हूं कि फिल्म पूरी करने के लिए वारसॉ आया। कुल मिलाकर पोलैंड बेहद खूबसूरत शहर है और वारसॉ शहर मेरे सपनों की जगह है।

48 वर्षीय सलमान ने कहा, मैं कामना करता हूं कि अधिक से अधिक बॉलीवुड फिल्म निर्माता शूटिंग के लिए पोलैंड को चुनें, चूंकि यहां सभी तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध हैं..मैं यहां बार-बार आना पसंद करूंगा, यहां तक कि अपने तनाव से मुक्ति पाने के लिए भी।

यहां फिल्माई जा रही 'किक' से फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला अपने निर्देशन की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म को लेकर सलमान सकारात्मक हैं और वह महसूस करते हैं कि इस फिल्म में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करने का माद्दा है। फिल्म 27 जुलाई को रिलीज हो रही है।

यहां शूटिंग करने के उनके निर्णय से नाडियाडवाला भी सतुंष्ट हैं।

नाडियाडवाला ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, हमें पोलैंड के पर्यटन मंत्रालय से भरसक सहयोग मिला। उन्होंने हमें कर्मीदल के उन 70 लोगों को ठहराने के लिए रियायती दरों पर पांचसितारा होटल मुहैया कराए, जिन्हें हम मुंबई से यहां लाए हैं..हमारा अनुभव वास्तव में लाजवाब है।

इसका श्रेय नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेंमेंट प्राइवेट लिमिटेड के कार्यकारी निर्माता एमआर शाहजहां को जाता है। उन्होंने ही 'किक' की शूटिंग के लिए वारसॉ को एक वैकल्पिक शूटिग गंतव्य के रूप में आजमाने का सुझाव दिया था।

शाहजहां ने बताया, शुरुआत में कुछ हिचकिचाहट के बाद साजिद राजी हो गए और हम इंडो-पोलैंड फिल्म कारपोरेशन में एक और अध्याय जोड़ने जा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोलैंड में भारत की राजदूत मोनिका कपिल मोहता ने कहा, पिछले तीन साल या मैं जबसे पोलैंड आई हूं तभी से भारतीय फिल्म निर्माताओं से यहां कुछ करने के लिए आग्रह करती रही हूं। आखिरकार, नाडियाडवाला ने हमें उपकृत किया और यह मेरे कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक होगी।