अवॉर्ड शो पर संगीतकार अमाल मलिक भड़के, लिखा 'पुरस्कार गया भाड़ में...'

अवॉर्ड शो पर संगीतकार अमाल मलिक भड़के, लिखा 'पुरस्कार गया भाड़ में...'

अमाल मलिक ने फेसबुक पोस्ट पर अवॉर्ड में होने वाले पक्षपात पर सवाल उठाए

मुंबई:

एक तरफ बॉलीवुड में अवॉर्ड की बारिश हो रही है, कलाकार अपने अपने क्षेत्र में पुरस्कार हासिल करके गर्व से फूल नहीं समा रहे. जो इनाम से चूक रहे हैं, वह भी अपने दिल को कुछ न कुछ दिलासा देने में लगे हैं. उधर कभी दबी छुपी ज़बान में तो कभी खुलेआम कुछ फिल्मी हस्तियां यह कहती हुई भी मिल जाती हैं कि अवॉर्ड शो 'फिक्स' होते हैं. इस साल दंगल फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाले आमिर खान तो कबका अवॉर्ड शो को अलविदा कह चुके हैं.

वहीं शनिवार को हुए फिल्मफेयर अवॉर्ड की चर्चा के बीच संगीतकार अमाल मलिक का एक फेसबुक पोस्ट सुर्खियों में आ गया है. अमाल ने यह पोस्ट 13 जनवरी को लिखी थी जिसमें उन्होंने अवॉर्ड के लिए होने वाले नामांकन पर सवाल खड़े किए हैं. फिल्मफेयर अवॉर्ड के बाद यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पढ़ें - फिल्मफेयर अवॉर्ड 2017 के विजेता

अमाल ने यह फेसबुक पोस्ट फिल्मफेयर अवॉर्ड से पहले लिखा था और इसमें किसी भी अवॉर्ड शो का नाम लिये बगैर ज्यूरी पर पक्षपात होने का आरोप लगाया. अमाल ने अपने ही म्यूज़िक एल्बम का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें इस साल बाग़ी और कपूर एंड सन्स के लिए नामांकित किया गया है. कपूर एंड सन्स तो अच्छा एल्बम है लेकिन बाग़ी से बहेतर तो दूसरे संगीतकारों के एल्बम थे. अमाल लिखते हैं 'बाग़ी का संगीत औसत था और 'एमएस धोनी' और 'बार बार देखो' उससे ज्यादा बड़े और बेहतर एल्बम थे.'

कहानी, नीरजा, फितूर और बैंजो का ज़िक्र करने के साथ साथ अमाल ने अभिनय के लिए दिए जाने वाले पुरस्कारों पर भी टिप्पणी की है. वह लिखते हैं 'मुझे हैरानी होती है कि किस तरह आप एक स्टार किड को नवोदित कलाकार का अवॉर्ड थमा देते हैं, उस काम के लिए जिसे किसी ने देखा भी नहीं होगा. वहीं दिलजीत दोसांज जिन्हें उड़ता पंजाब के लिए अवॉर्ड जरूर मिलना चाहिए था, वो कहीं नहीं हैं. सरबजीत में रणदीप हूडा ने रोल के लिए अपनी हड्डियां तक बेहाल कर ली लेकिन आपने सिर्फ ऐश्वर्या को नोमिनेट किया....!'

अमाल ने अपने पोस्ट के अंत में लिखा कि 'अवॉर्ड गया भाड़ में लेकिन कम से कम हर साल कलाकार के काम को देखकर तो उसे नामांकित करो.' उन्होंने लिखा कि हो सकता है कि इस पोस्ट के बाद उन्हें दोबारा कभी भी नामांकित न किया जाए लेकिन वह खुश हैं कि उन्होंने अपनी बात खुलकर कह दी है. बता दें कि अमाल मलिक एक संगीतकार परिवार से हैं और यह अपने भाई अरमान मलिक के साथ इन दिनों बॉलीवुड फिल्मों में संगीत दे रहे हैं. यह सरदार मलिक के पोते और अनु मलिक के भतीजे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com