सिद्धू मूसे वाला का अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई रिमांड पर : 10 बातें

Sidhu Moose Wala: पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला मर्डर केस की न्यायिक जांच की मांग को मान लिया गया है. इससे पहले मूसे वाला के परिवार ने कहा था कि जब तक मामले की न्यायिक जांच के आदेश नहीं होगी तब तक वो शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. न्यायिक जांच की मांग माने जाने के बाद आज मूसे वाला का अंतिम संस्कार किया गया.

नई दिल्ली: Sidhu Moose Wala: पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला मर्डर केस की न्यायिक जांच की मांग को मान लिया गया है. इससे पहले मूसे वाला के परिवार ने कहा था कि जब तक मामले की न्यायिक जांच के आदेश नहीं होगी तब तक वो शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. न्यायिक जांच की मांग माने जाने के बाद आज मूसे वाला का अंतिम संस्कार किया गया.

10 बड़े अपडेट्स

  1. पंजाबी गायक और कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) का अंतिम संस्कार आज उनके गांव में किया गया. मूसे वाला के अंतिम संस्कार के लिए उनके गांव में भारी भीड़ जमा हो गई. भारी भीड़ को देखते हुए गांव में सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं. अंतिम संस्कार के वक्त मूसे वाला के माता-पिता फूट-फूट कर रोए. पिता ने पगड़ी उतार कर अपना दर्द बयां किया. वहीं मां अपने बेटे को एकटक निहारती रही. वहां मौजूद तमाम लोगों के चेहरे पर भी आंसू साफ दिखे. 

  2. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala Murder ) केस में एक बड़ा घटनाक्रम सामने आया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को एक केस के सिलसिले में रिमांड पर लिया है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि उससे मूसे वाला मर्डर केस में भी पूछताछ की जा सकती है. 

  3. लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी जान को खतरा बताते हुए कोर्ट में याचिका दाखिल की है. उसने आशंका जताई है कि पंजाब पुलिस को उसे सौंपा गया तो वो उसका एनकाउंटर कर सकती है. उसके वकीलों ने ये रिट पिटीशन दाखिल की है. 

  4. उत्तराखंड स्‍पेशल टॉस्‍क फोर्स (STF) की मदद लेकर संदिग्धों को पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि पकड़े गए लोग लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य हैं, इन्‍हें देहरादून के नया गांव चौकी पर पकड़ा गया. इन सभी को हिरासत में लिया गया है. 

  5. पंजाब पुलिस ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगने का दावा किया. पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों से पूछताछ के बाद उसे कई अहम सुराग मिले हैं.

  6. इस बीच सोशल मीडिया पर सामने आयी एक सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि गायक की हत्या से ठीक पहले उनके वाहन का पीछा किया जा रहा था.

  7. पुलिस सूत्रों ने कहा कि एक व्यक्ति पर हत्या में शामिल होने का शक है. वह उन तीर्थयात्रियों के बीच छुपा था जो हेमकुंड साहिब की यात्रा पर थे. पंजाब और उत्तराखंड पुलिस की एक संयुक्त टीम ने उन्हें हिरासत में ले लिया. 

  8. पुलिस ने कहा कि सिंगर सिद्धू मूसे वाला को एक असॉल्ट राइफल से 30 गोलियां मारी गई थीं. मूसे वाला ने इस साल के शुरुआत में कांग्रेस के टिकट पर पंजाब का विधानसभा चुनाव लड़ा था. जिसमें उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

  9. पंजाब के पुलिस प्रमुख वीके भावरा ने कहा है कि ये वारदात फिलहाल आपसी रंजिश का नतीजा लग रही है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "यह घटना गैंगवार का मामला प्रतीत होती है." 

  10. मूसे वाला के मैनेजर शगुनप्रीत का नाम पिछले साल एक युवा अकाली नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या में शामिल था. इसके बाद शगुनप्रीत ऑस्ट्रेलिया भाग गई थी.

  11. पंजाब सरकार द्वारा सुरक्षा घेरे में कटौती किए जाने के एक दिन बाद पंजाब के मानसा जिले में रविवार को प्रदेश के मशहूर गायक और कांग्रेस नेता मूसे वाला की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद आप सरकार सवालों के घेरे में आ गई.