आज शादी के बंधन में बंधेंगे भगवंत मान, जानें - कौन हैं गुरप्रीत कौर जिनके साथ सात फेरे लेंगे मुख्यमंत्री

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज चंडीगढ़ में एक निजी समारोह में शादी करेंगे. 48 वर्षीय मान की होने वाली पत्नी का नाम डॉ गुरप्रीत कौर है.

आज शादी के बंधन में बंधेंगे भगवंत मान, जानें - कौन हैं गुरप्रीत कौर जिनके साथ सात फेरे लेंगे मुख्यमंत्री

पंजाब चुनाव के प्रचार के दौरान गुरप्रीत कौर ने भगवंत मान की मदद की थी: सूत्र

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज चंडीगढ़ में एक निजी समारोह में शादी करेंगे. 48 वर्षीय मान, डॉ गुरप्रीत कौर से शादी करेंगे. भगवंत मान का छह साल पहले तलाक हुआ था और उनके दो बच्चे भी हैं. आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने बताया कि, ‘‘मुख्यमंत्री एक निजी समारोह में विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं".

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. मुख्यमंत्री भगवंत मान(Bhagwant Mann Wedding) की होने वाली पत्नी गुरप्रीत कौर 32 साल की हैं. कौर का परिवार कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा से है. उनके पिता इंद्रजीत सिंह एक किसान हैं. जबकि मां माता राज कौर गृहिणी हैं.

  2. गुरप्रीत कौर (Gurpreet Kaur biography) की दो बहनें हैं जो विदेश में रहती हैं. मान के करीबी सूत्रों के अनुसार उनके परिवार वर्षों से जुड़े हुए हैं और एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं.

  3. गुरप्रीत कौर के चाचा गुरिंदर जीत ने एनडीटीवी को बताया कि गुरप्रीत हमेशा पढ़ाई में तेज थी. पिहोवा में उनकी एक पड़ोसी, वनीता बहल ने संवाददाताओं से कहा कि कौर एक दयालु, देखभाल करने वाली और बहुत बुद्धिमान युवा महिला है.

  4. सीएम भगवंत मान की होने वाली पत्नी गुरप्रीत कौर के चाचा ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि हरियाणा के मौलाना के महर्षि मार्कंडेश्वर मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई की है. ये स्वर्ण पदक विजेता भी है.

  5. सूत्रों का कहना है कि कौर ने पंजाब विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भगवंत मान की भी मदद की थी. सूत्रों ने बताया कि मान की मां, बहन, संबंधी और कुछ अन्य अतिथि इस विवाह समारोह में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भी इसमें शामिल होने की संभावना है.