विज्ञापन
This Article is From Sep 03, 2022

सितंबर के महीने में ग्रहों की बदलेगी चाल, जानिए किस राशि के जीवन में क्या होगा बदलाव

Planet transit in September : हम बात करने जा रहे हैं सितंबर माहमें कौन सा ग्रह किस राशि में प्रवेश करने जा रहा है, किसका क्या प्रभाव पड़ेगा जीवन पर, तो चलिए जानते हैं.

सितंबर के महीने में ग्रहों की बदलेगी चाल, जानिए किस राशि के जीवन में क्या होगा बदलाव
Rashifal : कन्या राशि के जातकों को मानसिक शांति रहेगी और आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा.

Astrology today : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की बदलने वाली स्थिति को महत्वपूर्ण माना गया है. इसका जीवन में गहरा प्रभाव पड़ता है. इसलिए लोग समय समय पर अपनी कुंडली ज्योतिषी के पास विचार करवाते हैं. ग्रहों (planet transit) का राशि परिवर्तन करना कुछ जातकों पर अच्छा तो कुछ पर बुरा प्रभाव डालता है. ऐसे में हम बात करने जा रहे हैं सितंबर माह (planet transit in September) में कौन सा ग्रह किस राशि में प्रवेश करने जा रहा है, किसका क्या प्रभाव पड़ेगा जीवन पर, तो चलिए जानते हैं.

सितंबर में ग्रह राशि परिवर्तन का प्रभाव

- सितंबर के महीने में बुध ग्रह कन्या राशि में परिवर्तन करेगा. इसके बाद 15 सितंबर को शुक्र सिंह राशि में अस्त हो जाएंगे. फिर 17 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके बाद 24 सितंबर को शुक्र कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

- मेष राशि के जातकों को ग्रह की चाल बदलने से आत्मविश्वास में कमी आएगी. हालांकि परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा. काम काज में घनिष्ठ मित्र का पूर्ण सहयोग मिलेगा. पिता से मतभेद का सामना करना पड़ सकता है. खर्च बढ़ेगा.

- वृष राशि वालों को मन में नकारात्मक विचार आएंगे. मां की सेहत का विशेष ध्यान रखें. रहन सहन में परेशानी आ सकती है. मानसिक सुख शांति भंग होगी. वाहन सुख में बढ़ोत्तरी होगी. मित्रों के साथ यात्रा पर निकलने के योग बन रहे हैं.

- मिथुन राशि के जातकों का मन अशांत रहेगा. गुस्सा करने से बचें. लाइफ पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा. मीठा खाने में रुचि बढ़ेगी. नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. तरक्की के मार्ग नए खुलेंगे.

- कर्क राशि के आत्मविश्वास में कमी आएगी. शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. कारोबार में सुधार आएगा. कपड़ों पर खर्च बढ़ेगा. क्रोध करने से बचें. मन खुश ना खुश होता रहेगा. वाणी में मधुरता लाएं. परिश्रम बढ़ेगा.

- सिंह राशि के जातकों में आत्मविश्वास बढ़ेगा. बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बढ़ेंगे. नौकरी में अफसरों के साथ वाद-विवाद से बचें. संचित धन में वृद्धि होगी. वाणी में मधुरता लाएं.

- कन्या राशि के जातकों को मानसिक शांति रहेगी. आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा. नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाने का योग बन रहा है. परिवार से दूरी बन सकती है. किसी अच्छे मित्र के सहयोग से नौकरी के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. बातचीत में संतुलन बनाएं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

किशोर कुमार के बंगले में विराट कोहली का बटर चिकन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गणपति जी के शरीर का हर अंग देता है एक विशेष संकेत, जानें सूंड से लेकर सिर तक का क्या है महत्व
सितंबर के महीने में ग्रहों की बदलेगी चाल, जानिए किस राशि के जीवन में क्या होगा बदलाव
महादेव को अति प्रिय हैं बेलपत्र, लेकिन क्या घर में लगाना चाहिए बेल का पेड़
Next Article
महादेव को अति प्रिय हैं बेलपत्र, लेकिन क्या घर में लगाना चाहिए बेल का पेड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com