Vastu tips : इन पौधों को लगाने से घर में होती है देवी लक्ष्मी की कृपा, यहां जानिए कैसे

Vastu tips : यहां कुछ वास्तु प्लांट्स के बारे में बताया जा रहा है जिन्हें घर में रखने से सकारात्मकता आती है. उनकी लिस्ट यहां बताई जा रही है जो अगर आपके घर में ना हो तो लेकर आएं ताकि घर की सुख शांति बरकरार रहे.

Vastu tips : इन पौधों को लगाने से घर में होती है देवी लक्ष्मी की कृपा, यहां जानिए कैसे

घर में Money plant लगाते हैं तो कांच की बोतल में लगाएं. इसे हरे बॉटल में लगाना शुभ माना जाता है.

Vastu plants : फूल पत्तियों का आस-पास होना सकारात्मकता पैदा करता है. इसलिए लोग जब भी घर बनवाते हैं तो एक हिस्सा गार्डन के लिए जरूर रखते हैं ताकि उनका घर सुंदर-सुंदर पौधों से गुलजार हो लेकिन क्या आपको पता है कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जो घर की वास्तु के लिए बहुत अच्छे होते हैं. इन्हें घर में रखने से सकारात्मकता आती है. उनकी लिस्ट यहां बताई जा रही है जो अगर आपके घर में ना हो तो उसे लेकर आएं. तो चलिए जानते हैं.

वास्तु वाले पौधे | architectural plants

  • क्रासुला का पौधा ऐसा है जिसे लगाने से धन की वर्षा होती है. इससे सुख-समृद्धि बनी रहती है घर में. क्रासुला को हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में रखना चाहिए. इससे धन का मार्ग खुलता है. इस पौधे को मुख्य द्वार से दूर रखना चाहिए.  इसे आप घर के लिविंग रूम में रख सकते हैं. 

  • अगर आप चाहती हैं कि नौकरी में पदोन्नति हो तो डेस्क की दक्षिण पश्चिम दिशा में  इसे रखना होगा. ऐसा करने से आपको तरक्की मिलेगी नौकरी में.

  • घर में मनी प्लांट लगाते हैं तो कांच की बोतल में लगाएं. इसे हरे बोतल में लगाना शुभ माना जाता है. मनी प्लांट को मिट्टी के गमले में भी लगाया जा सकता है लेकिन प्लास्टिक की बोतल या प्लास्टिक के दूसरे बर्तन में लगाना अच्छा नहीं माना जाता.

  • मनी प्लांट लगाते वक्त सही दिशा का भी ध्यान रखें. इसे घर के आग्नेय कोण यानी कि दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है.आप मनी प्लांट में शुक्रवार के दिन कच्चा दूध डालें तो ये शुभ होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)