विज्ञापन
This Article is From May 24, 2022

Shukra Rashi Parivartan: शुक्र का हुआ मेष में प्रवेश, ज्योतिष के मुताबिक जानिए इसका राशियों पर असर

Shukra Rashi Parivartan: ज्योतिष के मुताबिक शुक्र का मेष राशि में प्रवेश हुआ है. इसके पहले शुक्र देव मीन राशि में विराजमान थे. शुक्र का यह राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए खास माना जा रहा है.

Shukra Rashi Parivartan: शुक्र का हुआ मेष में प्रवेश, ज्योतिष के मुताबिक जानिए इसका राशियों पर असर
Shukra Rashi Parivartan: ज्योतिष के अनुसार, शुक्र का मेष राशि में प्रवेश हुआ है.

Shukra Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में शुक्र ग्रह (Venus) को सुख का कारक माना गया है. ज्योतिष के मुताबिक शुक्र का मेष राशि (Aries) में प्रवेश हुआ है. इसके पहले शुक्र देव (Shukra Dev) मीन राशि में विराजमान थे. शुक्र का यह राशि परिवर्तन (Shukra Rashi Parivartan) कुछ राशियों के लिए खास माना जा रहा है. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि शुक्र का गोचर (Shukra Gochar) जहां कुछ राशियों के लिए भाग्य बढ़ाने वाला साबित होगा. वहीं कुछ राशि के जातकों को नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ज्योतिषीय मान्यता है कि शुक्र ग्रह (Venus Planet) के सकारात्मक प्रभाव से आमदनी में बढ़ोतरी, नौकरी में पदोन्नति, व्यापार में उन्नति और वैवाहिक जीवन में खुशहाली बरकरार रहती है. जबकि इसका नकारात्मक प्रभाव विपरीत परिणाम दे सकता है. आइए जानते हैं कि शुक्र का मेष राशि में परिवर्तन से किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

शुक्र के राशि परिवर्तन का प्रभाव | Shukra Rashi Parivartan Effect

वृषभ- शुक्र के राशि परिवर्तन से वृषभ राशि के जातकों को फिजूलखर्ची बढ़ा सकता है. इस वजह से आर्थिक स्थिति विपरीत हो सकती है. खर्चों में बढ़ोतरी की पूरी संभावना है.

कन्या- इस राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन पारिवारिक रिश्ते को प्रभावित कर सकता है. शुक्र गोचर की अवधि में परिवार के किसी सदस्य की सेहत बिगड़ सकती है. वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जा रही है. गलतफहमी के कारण कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है. 

वृश्चिक- शुक्र के राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातकों को करियर या व्यापार से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है. व्यापार करने वालों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. 

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन विशेष रहने वाला है. परिवार के किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ सकती है. जिस कारण आर्थिक स्थिति विपरीत हो सकती है. आपको इस दौरान आर्थिक मुद्दों को लेकर बेहद सतर्क रहना होगा. इसके अलावा फिजूलखर्ची को लेकर सतर्क रहना होगा.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

प्राइम टाइम : ज्ञानवापी विवाद की वाराणसी जिला अदालत में सुनवाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rishi Panchami 2024 : आज है ऋषि पंचमी का व्रत, यहां जानें मंत्र और आरती
Shukra Rashi Parivartan: शुक्र का हुआ मेष में प्रवेश, ज्योतिष के मुताबिक जानिए इसका राशियों पर असर
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Next Article
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com