Amarnath Yatra 2022: शिव के भक्तों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे कर सकेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, 24 घंटे के भीतर पहुंचेगा प्रसाद

Amarnath Yatra 2022: श्री अमरनाथ श्राईन बोर्ड ने बाबा अमरनाथ के दर्शन और पूजन के लिए ऑनलाइन शुरू की है. अब भक्तों को पूजन के बाद प्रसाद घर तक पहुंच जाएगा.

Amarnath Yatra 2022: शिव के भक्तों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे कर सकेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, 24 घंटे के भीतर पहुंचेगा प्रसाद

Amarnath Yatra 2022: ई-दर्शन और पूजन के माध्यम से भक्त घर बैठे बाबा अमरनाथ की पूजा कर सकते हैं.

खास बातें

  • भक्त अब घर बैठे कर सकते हैं बाबा अमनाथ के दर्शन.
  • ऑनलाइन कर सकते हैं बाबा अमरनाथ के दर्शन और पूजन.
  • 24 घंटे में घर तक पहुंचेगा बाबा अमरनाथ का प्रसाद.

Amarnath Yatra 2022: शिव जी के भक्तों के लिए खुशखबरी आई है. दरअसल जो भक्त किन्हीं कारणों से बाबा अमरनाथ (Amarnath) के दर्शन नहीं कर सकते वे अब घर बैठे पवित्र अमरनाथ गुफा (Holy Amarnath Cave) में विरजमान बाबा बर्फानी (Baba Barfani) के दर्शन कर सकते हैं. इसके लिए श्री अमरनाथ श्राईन बोर्ड (Shri Amarnath Shrine Board) ने भक्तों के लिए ई-दर्शन और ई-पूजन की सुविधा शुरू कर दी है. अब श्रद्धालु घर बैठे बाबा अमरनाथ की ई-पूजा के अलावा हवन में भी शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं, श्रद्धालुओं को ई-दर्शन और पूजन के बाद 24 घंटे के भीतर प्रसाद भी उपलब्ध हो जाएगा. 


 

ऐसे कर सकते हैं बाबा बर्फानी के ऑनलाइन दर्शन-पूजन

श्री अमरनाथ श्राईन बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक, भक्त अब ऑनलाइन पूजा और हवन कर सकते हैं. इसके अलावा भक्त पूजा के बाद प्रसाद भी बुक करा सकते हैं. बदा दें कि ऑनलाइन इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए भक्तों को श्री अमरनाथ श्राईन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.shriamarnathjishrine.com पर जाना होगा. इसके अलावा मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से भी ऑनलाइन पूजा, हवन और प्रसाद बुक किया जा सकता है.

Sawan 2022: इस दिन से शुरू हो रहा है सावन का पवित्र महीना, शिव जी इन राशियों पर मेहरबान, जानें सोमवार की तिथियां


 

प्रत्येक सुविधा के लिए है अलग-अलग पीस

वर्चुअल पूजा के लिए भक्तों को 1100 रुपये दक्षिणा स्वरूप देना होगा. वहीं श्री अमरनाथ जी की सिक्का समेत प्रसाद की बुकिंग के लिए 1100 रुपये अंशदान के तौर पर देना होगा. इसके अलावा 10 ग्राम चांदी के सिक्के समेत प्रसाद के लिए 2100 रुपये का अंशदान देना होगा. जबकि हवन और प्रसाद के लिए 5001 रुपये अंशदान के तौर पर देय होगा. 

भक्त ऐसे कर सकेंगे वर्चुअल पूजा

ऑनलाइन पूजा और हवन के लिए मंदिर के पुजारी द्वारा संकल्प लिया जाएगा. साथ ही उनके द्वारा मंत्रों और श्लोकों का उच्चारण किया जाएगा. इसके लिए भक्तों को Jio मीट एप्लिकेशन के माध्यम के वर्चुअल ऑनलाइन पूजा रूम में प्रवेश मिलेगा. जहां वे ऑनलाइन बाबा अमरनाथ के दर्शन और पूजन कर सकेंगे.

30 साल बाद बुध-शुक्र से बना राजयोग, जानिए क्या होगा राशियों पर असर

24 घंटे के भीतर मिलेगा प्रसाद

श्री अमरनाथ श्राईन बोर्ड के सीईओ के मुताबिक भक्तों द्वारा बुक कराया गया प्रसाद डाक सेवा के माध्यम से 24 घंटे के भीतर उनके घर तक पहुंच जाएगा. प्रसाद की बुकिंग हो जाने के बाद बोर्ड भक्तों के पंजीकृत मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी पर लिंग शेयर करेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com