September Grah Gochar: सितंबर में कौन से ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, जानें किन लोगों के लिए रहेगा खास

September Grah Gochar: ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से सितंबर का महीना खास रहेगा. दरअसल इस महीने 3 प्रमुख ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं. आइए जानते हैं किन ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है.

September Grah Gochar: सितंबर में कौन से ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, जानें किन लोगों के लिए रहेगा खास

September Grah Gochar: सितंबर में ये प्रमुख ग्रह अपनी चाल बदलेंगे.

September Grah Gochar: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक हर महीने कोई ना कोई ग्रह राशि अपनी चाल बदलते हैं. कोई ग्रह गोचर कर दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो वक्री चाल चलता है. ग्रहीय परिवर्तन के दृष्टिकोण से सितंबर का महीना बेहद खास रहने वाला है. इस महीन में कई ग्रह गोचर (September Grah Gochar) करेंगे तो कई राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) कर दूसरी राशि में जाएंगे. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) की गणना के आधार पर जानते हैं कि सितंबर माह में किन ग्रहों की चाल बदलेगी. 


बुध देव जाएंगे वक्री अवस्था में


सितंबर में सबसे पहले बुध का राशि परिवर्तन होने वाला है. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक बुध देव 10 सितंबर को वक्री होने जा रहे हैं. इस दिन बुध कन्या राशि में वक्री अवस्था में प्रवेश करेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी ग्रह के व्रकी होने पर उसे पीड़ित माना जाता है. ऐसे में जिन राशियों पर बुध का नकारात्मक असर पड़ेगा, उन्हें भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए.

शुक्र करेंगे सिंह राशि में अस्त

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 15 सितंबर को शुक्र देव सिंह राशि में अस्त होने जा रहे हैं. ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि जब कोई ग्रह अस्त होता है तो उसका संपूर्ण फल मिलता है. जिन राशियों पर शुक्र के अस्त होने अशुभ प्रभाव पड़ेगा, उन्हें इससे बचने के लिए सफेद वस्तुओं का दान करना अच्छा रहेगा. इसके साथ की शुक्रवार को कन्या का भोजन कराना भी शुभ होता है.

Rahu: मानसिक शांति भंग कर सकता है राहु, इसे मजबूत बनाने के लिए ज्योतिष के अनुसार क्या करें, जानें यहां

सूर्य का होगा कन्या राशि में प्रवेश

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक सितंबर मास में सूर्य का महत्वपूर्ण गोचर होने वाला है. दरअसल 17 सितंबर को सूर्य देव सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इसके कन्या राशि वालों को शुभफल की प्राप्ति हो सकती है. 

शुक्र का कन्या राशि में गोचर

सितंबर मास में शुक्र का भी राशि परिवर्तन होने वाला है. शुक्र देव अपनी मौजूदा राशि से कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. 24 सितंबर को शुक्र कन्या राशि में गोचर करेंगे. शुक्र के गोचर के कन्या राशि वालों को कुछ हद तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा आर्थिक खर्च बढ़ सकता है. अभी शुक्र सिंह राशि में मौजूद हैं.

Astro Tips: दिनचर्या में शामिल कर लें ये 5 कार्य, मां लक्ष्मी की कृपा से घर में आएगी खुशहाली

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com