Jupiter Zodiac Signs: इन दो राशियों के लोग जीते हैं खुशहाल जिंदगी, माना जाता है इन पर रहती है बृहस्पति की विशेष कृपा

Jupiter Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति को शुभ ग्रह माना गया है. बृहस्पति की शुभता की वजह से कुछ राशियों के जातक खुशहाल जीवन जीते हैं.

Jupiter Zodiac Signs: इन दो राशियों के लोग जीते हैं खुशहाल जिंदगी, माना जाता है इन पर रहती है बृहस्पति की विशेष कृपा

Jupiter Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुछ राशियों पर देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा रहती है.

खास बातें

  • बृहस्पति देव की रहती है कृपा.
  • जीवन रहता है खुशहाल.
  • बुद्धिमान माने जाते हैं इन राशियों के लोग.

Jupiter Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बृहस्पति ग्रह (Jupiter Planet) को शुभ माना गया है. इन्हें देवताओं का गुरू भी कहा गया है. ये ज्ञान, शिक्षा, धार्मिक कार्य, धन, दान, वैवाहिक जीवन के कारक माने गए हैं. माना जाता है कि जिन लोगों पर देवगुरु बृहस्पति (Brihaspati Dev) की कृपा रहती है, उनका जीवन धन-वैभव से परिपूर्ण रहता है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के मुताबिक, कुछ राशियां (Zodiacs) ऐसी हैं जिन पर देवगुरु बृहस्पति (Jupiter) की विशेष कृपा रहती है. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में.

किन राशियों पर रहती है बृहस्पति देव की विशेष कृपा?

धनु (Sagittarius): इस राशि के स्वमी ग्रह बृहस्पति देव माने गए हैं. राशि के स्वामी होने की वजह से इस राशि के जातकों पर देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा मानी जाती है. इस राशि के जातक शिक्षा के क्षेत्र में खूब नाम कमाते हैं. इसके अलावा इस राशि के जातक धार्मिक स्वभाव के भी माने जाते हैं. साथ ही इस राशि के जातक बेहद शांत, बुद्धिमान, निडर और साहसी माने जाते हैं. ऐसा देखा गया है कि इस राशि के जातक जीवन में खूब तरक्की करते हैं. ये मेहनत से खूब धन अर्जित करते हैं. 

मीन (Pisces): ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मीन राशि के स्वामी ग्रह भी बृहस्पति देव माने जाते हैं. इस राशि के जातक बेहद शांत स्वभाव के होते हैं. आमतौर पर ये सिर्फ अपने काम से मतलब रखते हैं. इस राशि के जातकों को जीवन में खूब मान-सम्मान मिलता है. साथ ही ये भरोसेमंद भी होते हैं. इसके अलावा ये दिखावा करना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं. ये जहां भी रहते हैं, अपने स्वभाव से लोगों का दिल जीत लेते हैं.

क्या आप जानते हैं? धर्म की लड़ाई और मंदिर-मस्जिद विवाद क्यों?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)