विज्ञापन
This Article is From Sep 10, 2021

Ganesh Chaturthi 2021: पालकी में सवार यीशू से मिलने पहुंचे बप्पा, चर्च में गूंजा मंगल मूर्ति मोरया

Ganesh Chaturthi 2021: गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) पर मंगलमूर्ति श्री गणेश का एक वीडियो सोशल मीडिया (Video Viral) पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. वीडियो स्पेन का है, जहां के चर्च में गणपति महाराजा की जोरो-शोरो से यात्रा निकाली गई.

Ganesh Chaturthi 2021: पालकी में सवार यीशू से मिलने पहुंचे बप्पा, चर्च में गूंजा मंगल मूर्ति मोरया
Happy Ganesh Chaturthi 2021: स्पेन के चर्च में गणपति यात्रा देख भावुक हुए भक्त
नई दिल्ली:

Ganesh Chaturthi 2021: ईश्वर एक है, जो हर जगह अलग-अलग रूपों में विद्मान है. गणेश चतुर्थी  के शुभ अवसर पर बप्पा घर-घर में विराजमान हो रहे हैं. बड़े से बड़ा और छोटे से छोटा पंडाल अच्छा कई रंगों से चमकता दिखाई दे रहा है. बप्पा के आगमन पर हर तरफ हर्ष और उत्साह का समां बंध चुका है. आज से अगले 10 दिनों तक बप्पा के भक्त हर संभव कोशिश करेंगे अपने महाराज को प्रसन्न करने के लिए. आज घर-घर में बप्पा के नाम की रौनक देखने को मिल रही है. देखा जाये तो दुनियाभर में बप्पा के भक्त अपनी श्रद्धा से गौरी के गजानन के आगमन पर खुशी मनाते देखे जा रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो स्पेन से वायरल हो रहा है, जो सोशल मीडिया पर खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. बता दें कि स्पेन के एक चर्च में मंगलमूर्ति श्री गणेश महाराज की यात्रा निकाली गई. वीडियो में देखा जा सकता है कि जहां के चर्च में बड़े ही जोरो-शोरो से यात्रा निकाली जा रही है.

7arjmfdg

Ganesh Chaturthi 2021: बप्पा और यीशू की अद्भुत मुलाकात, चर्च के अंदर मंगलमूर्ति का जलवा 

चर्च में यीसू से मिलने पहुंचे बप्पा

वायरल वीडियो में श्री गणेश महाराज चर्च में जीसस (यीसू) से मुलाकात करते हुए से प्रतीत हो रहे हैं. दिलचस्प बात ये कि ऐसा कहा जा रहा है कि खुद चर्च प्रशासन ने ही हिंदू समुदाय से कहा कि वो गणेश भगवान को चर्च लाएं ताकि दोनों भगवान एक-दूसरे से मिल सकें. इस दौरान चर्च में भाईचारे और आपसी प्रेम व सद्भाव का एक अद्भुत नजारा देखने को मिला, जिसे जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया. पालकी में बैठे बप्पा जैसे ही चर्च में प्रवेश हुए, हर किसी की नजर उन्हें एक जुट निहारती रही. इस दौरान श्री गणेश को देख भक्त उतावले हो गये और एक साथ बप्पा की भक्ति में लीन हो गए.

चर्च में पहुंची बप्पा की पालकी

बताया जा रहा है कि स्पेन में गणेश चतुर्थी पर गणेश महाराज का आयोजन करने वाले कुछ भारतीयों ने चर्च के अधिकारियों से चर्च के सामने से श्री गणेश की शोभा यात्रा निकालने के लिए परमिशन मांगी थी (क्योंकि यह समय आमतौर पर प्रार्थना का होता है). इस पर चर्च के अधिकारियों ने उन्हें हामी भरते हुए कुछ समय के लिए बप्पा की यात्रा चर्च में लाने की बात कही, ताकि दोनों भगवान एक-दूसरे से मुलाकात कर सकें, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देख सारी दुनिया भावुक हो उठी.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बता दें कि सोशल मीडिया पर ये वीडियो फिल्म निर्माता विवेक अग्रिहोत्री ने अपलोड किया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बप्पा के भक्त गणेश भगवान के चर्च में प्रवेश के साथ ही चर्च के लोग एक गाना गाते हैं और पूरा माहौल उत्साह से भर जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गणेश भगवान की पूजा में बप्पा को लगाएं इन 7 चीजों का भोग, खुश होंगे गणपति
Ganesh Chaturthi 2021: पालकी में सवार यीशू से मिलने पहुंचे बप्पा, चर्च में गूंजा मंगल मूर्ति मोरया
क्यों नहीं कांवड़िए यात्रा के दौरान लेते हैं एक दूसरे का नाम, जानिए आखिर कौन सी कांवड़ यात्रा होती है सबसे कठिन
Next Article
क्यों नहीं कांवड़िए यात्रा के दौरान लेते हैं एक दूसरे का नाम, जानिए आखिर कौन सी कांवड़ यात्रा होती है सबसे कठिन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com