विज्ञापन

इस दिन से अपनी स्वराशि में वक्री हो रहे हैं शनि, इन 5 राशियों को मिलेगी शनि देव की कृपा

शनि का वक्री या मार्गी होना राशियों पर कई तरह से प्रभाव डालता है. कुछ राशियों को इसका शुभ फल तो कुछ को मिलाजुला फल भी मिलता है.

इस दिन से अपनी स्वराशि में वक्री हो रहे हैं शनि, इन 5 राशियों को मिलेगी शनि देव की कृपा
राशियों को इस तरह प्रभावित करेगी शनि वक्री.

Shani Vakri: शनि को कर्म फल दाता यूं ही नहीं कहा जाता बल्कि शनि देव जातकों के कर्मों का फल उन्हें देते हैं. मान्यतानुसार अगर आपने अच्छे कर्म किए होंगे तो आपको अच्छे फल मिलेंगे और अगर आपके कर्म बुरे हैं तो इसका फल भी आपको मिलेगा. शनि ग्रह की चाल ज्योतिष शास्त्र पर कई तरह के प्रभाव डालती है. ऐसे में अब शनि के अपनी स्वराशि कुंभ में वक्री होने का समय आ गया है. शनि ग्रह 29-30 जून की मध्यरात्रि 12:35 पर वक्री होंगे और 15 नवंबर, 2024 शाम को 7:51 तक वक्री अवस्था में भी रहेंगे. ऐसे में जानिए शनि के वक्री होने से किन राशि के जातकों (Zodiac Signs) पर शुभ प्रभाव पड़ेंगे क्योंकि इस समय शनि की कर्क और वृश्चिक राशि और मकर, कुंभ और मीन राशि पर साढ़ेसाती चल रही है. 

Sawan 2024: इस साल 22 जुलाई से शुरू होगा सावन का महीना, दिन होंगे 29 और 5 पड़ेंगे सोमवार

शनि के वक्री होने से राशियों पर क्या होगा प्रभाव 

मेष राशि - मेष राशि के जातकों के मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. इस समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, जो आपके लिए भविष्य में लाभ फल देगा.

वृष राशि - वृष राशि के जातकों के लिए भी शनि का वक्री होना शुभ फल दे सकता है. आप थोड़े से प्रयास में ही बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं. चल-अचल संपत्ति की खरीदारी या बिक्री हो सकती है, कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलेगी. 

मिथुन राशि - मिथुन राशि के जातक किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, लोन या ऋण संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है और इस समय आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. 

कर्क राशि - कर्क राशि के जातकों के लिए शनि का वक्री होना थोड़ा कष्टदायक हो सकता है. कार्य क्षेत्र में आपको समस्याएं आ सकती हैं. इसलिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है. 

सिंह राशि - सिंह राशि (Leo) के जातकों को कार्यक्षेत्र या अपने बिजनेस में संघर्ष करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको नए लोगों से संपर्क बनाना चाहिए ताकि भविष्य में इसका फल आपको मिले. 

कन्या राशि - कन्या राशि के जातकों को पार्टनरशिप या पारिवारिक जीवन में संघर्ष करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं खासकर हड्डी और आंखों से संबंधित कोई बीमारी का पता चल सकता है. 

तुला राशि - तुला राशि के जातकों को इस समय थोड़ा संयम रखने की जरूरत है, वर्क प्लेस या पढ़ाई में कुछ परिवर्तन हो सकता है और नए संपर्क बन सकते हैं. 

वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि के जातकों को कुछ विवादित मामलों में सफलता मिल सकती है. आगे के कामों के लिए आपको अभी से प्लानिंग करने की जरूरत है. 

धनु राशि - धनु राशि के जातकों को चल-अचल संपत्ति की खरीदारी का मौका मिल सकता है, विवादित मामले सुलझ सकते हैं और कार्य में सफलता मिल सकती है. 

मकर राशि - मकर राशि के जातकों को इस समय संघर्षपूर्ण सफलता हासिल हो सकती है. कार्यस्थल में परिवर्तन की संभावना है, हर कार्य में आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी. 

कुंभ राशि - कुंभ राशि के जातकों को रुके हुए कार्य पूरे होने से सफलता मिलेगी. आजीविका, व्यापार या नौकरी में थोड़ी बहुत सफलता के आसार हैं. 

मीन राशि - मीन राशि के जातकों को इस समय थोड़ा संयम रखने की जरूरत है. इस राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती (Shani Sadhesati) चल रही है, आपका खरीदारी पर खर्च हो सकता है. इस दौरान वाद-विवाद से बचें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

योग गुरू से जानिए कमर का दर्द दूर करने के लिए योगासन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष में पितरों को अर्पित किया जाता है जल, जानिए जल अर्पित करने की सही विधि
इस दिन से अपनी स्वराशि में वक्री हो रहे हैं शनि, इन 5 राशियों को मिलेगी शनि देव की कृपा
कब है सावन के आखिरी सोमवार का व्रत, और क्यों आखिरी सोमवार का उद्यापन करना है जरूरी
Next Article
कब है सावन के आखिरी सोमवार का व्रत, और क्यों आखिरी सोमवार का उद्यापन करना है जरूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com