"शिक्षा के क्षेत्र में BJP का काम देखने के लिए गुजरात जाऊंगा" : जीतू वघानी के बयान पर मनीष सिसोदिया

गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने हाल में कहा था कि जिन लोगों को गुजरात के स्कूल पसंद नहीं है वे दूसरे राज्यों में जा सकते हैं.

मनीष सिसोदिया ने कहा, गुजरात सरकार ने शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए ‘‘कुछ अच्छा काम’’ किया होगा

नई दिल्‍ली :

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)ने गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी (Jitu Vaghani)की हालिया टिप्पणियों के लिए उन पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि वह यह देखने के लिए 11 अप्रैल को गुजरात जाएंगे कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार ने क्या काम किया है? वघानी ने हाल में कहा था कि जिन लोगों को गुजरात के स्कूल पसंद नहीं है वे दूसरे राज्यों में जा सकते हैं.यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में सिसोदिया ने उम्मीद जताई कि गुजरात सरकार ने राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए ‘‘कुछ अच्छा काम'' किया होगा.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं देखना चाहता हूं कि उन्होंने 27 वर्षों में शिक्षा क्षेत्र में क्या काम किया है. मैं राज्य में स्कूलों को देखने के लिए अगले सोमवार को गुजरात जाऊंगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि उन्होंने कुछ काम किया होगा.''उन्होंने कहा, ‘‘अगर उन्होंने कुछ नहीं किया है तो गुजरात के लोगों ने आगामी विधानसभा चुनावों में आप और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को अपना जनादेश देने का मन बना लिया है. वह शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाएंगे.''

गौरतलब है कि वघानी ने बुधवार को यह कहकर विवाद को जन्म दे दिया था कि जिन्हें गुजरात की शिक्षा प्रणाली से दिक्कत है वे अपने बच्चों का ट्रांसफर सर्टिफिकेट लेकर दूसरे राज्य में जा सकते हैं. उन्होंने राज्य में सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता के बारे में 'आप' की आलोचना पर यह टिप्पणी की थी.अपनी टिप्पणी को लेकर आलोचना से घिर जाने के बाद मंत्री जीतू वघानी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि उनके मन में राज्य एवं उसके लोगों के प्रति सम्मान है और उनका बयान उन लोगों पर लक्षित था, जो ‘‘अराजकता एवं अव्यवस्था'' फैलाना चाहते हैं.

- ये भी पढ़ें -

* 18+ वालों को भी परसों से लगेगा कोरोना वैक्सीन का तीसरा डोज़
* 26/11 हमले के बाद सुरक्षा के लिए लगाई गई स्पीड बोटों के रखरखाव में हेराफेरी, पुलिस ने किया केस दर्ज
* रिश्वत मामले में गिरफ्तार अधिकारी के घर से तीन करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्राइम रिपोर्ट इंडिया: समुदाय विशेष के खिलाफ नफ़रती बयान देने के मामले में FIR दर्ज



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)