रिश्वत मामले में गिरफ्तार अधिकारी के घर से तीन करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद

एसीबी महानिदेशक (ACB Director General) भगवान लाल सोनी ने बताया, ‘‘गिरफ्तार अधिकारी के जयपुर में झोटवाड़ा स्थित आवास में 3.62 करोड़ रुपये की (अघोषित) नकदी मिली. इसके अलावा, विदेशी शराब की 40 बोतलें मिलीं है. नकदी को जब्त कर लिया गया है. 

रिश्वत मामले में गिरफ्तार अधिकारी के घर से तीन करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद

अधिकारी से से पूछताछ की जा रही है.

जयपुर :

जयपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने रिश्वत मामले में गिरफ्तार बायोफ्यूल प्राधिकरण (Biofuel Authority) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुरेन्द्र सिंह राठौड़ के घर पर छापा मारकर 3.62 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है. इसके अलावा, महंगी विदेशी शराब की 90 से अधिक बोतलें भी मिली हैं. एसीबी (ACB) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

एसीबी महानिदेशक (ACB Director General) भगवान लाल सोनी ने बताया, ‘‘गिरफ्तार अधिकारी के जयपुर में झोटवाड़ा स्थित आवास में 3.62 करोड़ रुपये की (अघोषित) नकदी मिली. इसके अलावा, विदेशी शराब की 40 बोतलें मिलीं है. नकदी को जब्त कर लिया गया है. शराब के बारे में स्थानीय पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है.''

ये भी पढ़ें: दिल्ली दंगों में एक और आरोपी गिरफ्तार, शाहरूख को मुहैया कराई थी पिस्टल

उन्होंने बताया कि अधिकारी से जुड़े तीन अपार्टमेंट भी मिले हैं. वहां से अत्यंत महंगी विदेशी शराब की 56 बोतलें जब्त की गई हैं. इस बारे में भी स्थानीय थाने में आबकारी कानून की धाराओं में मामला दर्ज किया गया. एसीबी की टीम ने रिश्वत के एक मामले में आरोपी सीईओ राठौड़ एवं संविदाकर्मी देवेश शर्मा को बृहस्पतिवार को शिकायतकर्ता से पांच लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. सोनी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बढ़ती कीमतों के विरोध में टैक्‍सी, ट्रांसपोर्ट यूनियन का प्रदर्शन, सब्सिडी देने या किराया बढ़ाने की मांग



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)