"कट्टर बेईमान", "धोखा रत्न" : MCD चुनाव के पहले तेज हुई जुबानी जंग, विरोधियों पर निशाना साध रहे नेता..

जहां बीजेपी के नेताओं की ओर से आम आदमी पार्टी (AAP)के नेताओं पर निशाना साधने के लिए 'धोखा रत्‍न' और 'कट्टर बेईमान' जैसे विशेषणों का प्रयोग किया जा रहा है, वहीं आम आदमी पार्टी भी अपनी प्रमुख विरोधी को टारगेट करने के लिए 'वीडियो मेकिंग कंपनी (video-making company)' और 'विफलताओं का पहाड़ (mountain of failures)'जैसे शब्‍दों का प्रयोग कर रही है.

बीजेपी वर्ष 2007 से एमसीडी पर काबिज है

नई दिल्‍ली :

MCD Elections: सियासी तौर पर बेहद अहम माने जा रहे दिल्‍ली नगर निगम चुनावों (MCD Elections)के प्रचार के दौरान प्रमुख दलों द्वारा न केवल विरोधी दलों पर आरोपों का दौर जारी है बल्कि नेताओं की ओर से विरोधियों के लिए तंजों और 'विभिन्‍न विशेषणों' का भी इस्‍तेमाल किया जा रहा है. जहां बीजेपी के नेताओं की ओर से आम आदमी पार्टी (AAP)के नेताओं पर निशाना साधने के लिए 'धोखा रत्‍न' और 'कट्टर बेईमान' जैसे विशेषणों का प्रयोग किया जा रहा है, वहीं आम आदमी पार्टी भी अपनी प्रमुख विरोधी को टारगेट करने के लिए 'वीडियो मेकिंग कंपनी (video-making company)' और 'विफलताओं का पहाड़ (mountain of failures)'जैसे शब्‍दों का प्रयोग कर रही है. एमसीडी के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी और 7 दिसंबर को काउंटिंग की जाएगी.

बीजेपी की बात करें तो यह वर्ष 2007 से एमसीडी पर काबिज है. 15 वर्ष के कार्यकाल के दौरान, इस पार्टी ने नगर निकाय को NDMC, SDMC और EDMC (2012-2022) में विभाजित होते देखा है. इस साल की शुरुआत में तीनों निगमों का एकीकरण किया गया. पिछले कुछ दिनों में कई मुख्‍यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों ने आम आदमी पार्टी और इसके प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए बीजेपी प्रत्‍याशियों के लिए प्रचार किया है. मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने सोमवार को भ्रष्‍टाचार के मसले पर दिल्‍ली के अपने समकक्ष पर निशाना साधा. शिवराज ने कहा कि केजरीवाल को राष्‍ट्रीय राजधानी को बदनाम करने और अव्‍यवस्‍था की स्थिति निर्मित करेन के लिए 'धोखा रत्‍न' मिलना चाहिए.

बीजेपी प्रत्‍याशियों के लिए प्रचार करते हुए उन्‍होंने कहा, "हमने ग्रेट वॉल ऑफ चाइना के बारे में सुना है...केजरीवाल अब 'करप्‍शन वाल'  बन गए हैं." चौहान ने दो मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन का बचाव करने के लिए भी 'आप' संयोजक केजरीवाल को आड़े हाथों लिया.  शिवराज ने कहा, "यह हास्यास्पद है कि केजरीवाल ने जैन और सिसोदिया के लिए 'भारत रत्न' की मांग की. केजरीवाल को दिल्ली को इस स्थिति में लाने के लिए 'धोखा रत्न पुरस्कार' और सिसोदिया को 'शरब रत्न पुरस्कार' दिया जाना चाहिए." तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन के लीक हुए वीडियो का हवाला देते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, "उन्हें (जैन को) 'घोटला और मालिश रत्न' मिलना चाहिए."

इससे कुछ दिन पहले, बीजेपी की ओर से कहा गया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘‘राजनीतिक मोतियाबिंद'' से पीड़ित हैं और अपनी सरकार में कथित आबकारी और कक्षाओं के निर्माण घोटालों के बावजूद खुद को ईमानदारी का प्रमाण पत्र दे रहे हैं. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि पूरा देश अब जानता है कि केजरीवाल एक ‘‘कट्टर बेईमान'' हैं. बता दें, आबकारी नीति मामले में सीबीआई के आरोपपत्र में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं होने पर केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि वह और आम आदमी पार्टी (आप) ‘कट्टर ईमानदार' हैं. भाटिया ने कहा, ‘‘केजरीवाल राजनीतिक मोतियाबिंद से पीड़ित हैं. कक्षाओं के निर्माण में घोटाला या आबकारी घोटाला या सत्येंद्र जैन का जेल में रहते हुए भी मंत्री पद पर बने रहना कोई बड़ी बात नहीं है.''भाटिया ने कहा कि जिन जांच एजेंसियों को कभी 'पिंजरे में बंद तोते' के रूप में बताया जाता था, वे भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई का फैसला करने के लिए स्वतंत्र है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

राज्यपाल सीवी बोस ने पश्चिम बंगाल सीएम ममता की जमकर की तारीफ, बीजेपी ने जताया ऐतराज