MCD चुनाव: 'बहन लेंटर डलवाने के नाम पर पैसे न लेना', कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में बोले जगदीश टाइटलर

MCD Elections: दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवंबर में चुनाव समिति का ऐलान किया था. इसमें जगदीश टाइटलर का नाम भी शामिल था. टाइटलर पर 1984 के दंगों को लेकर गंभीर आरोप लगते रहे हैं.

MCD चुनाव: 'बहन लेंटर डलवाने के नाम पर पैसे न लेना', कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में बोले जगदीश टाइटलर

टाइटलर पर 1984 के दंगों को लेकर गंभीर आरोप लगते रहे हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (MCD Elections) के चुनावों में कांग्रेस (Congress) के टिकट पर लड़ रहे उम्मीदवारों को इस बार अपनी पार्टी के किसी नामचीन नेता का प्रचार में साथ नही मिला, मगर पुरानी दिल्ली में शुक्रवार देर शाम कांग्रेस के विवादास्पद नेता जगदीश टायटलर पहुंचे. चुनाव प्रचार के एक दिन पहले कांग्रेस के बड़े माने जाने वाले नेता जगदीश टाइटलर (Jagdish Tytler) ने सदर विधानसभा के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे.

एमसीडी पर तंज कसते कांग्रेस के प्रत्याशियों से कहा कि लेंटर डलवाने के लिए पैसे मत लेना. एमसीडी से इस्तीफा दे देना, लेकिन लेंटर के नाम पर पैसे मत लेना. जगदीश टाइटलर सदर बाजार वार्ड नंबर 72 की उम्मीदवार मनीषा शर्मा की चुनावी सभा में पहुंचे थे.

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवंबर में चुनाव समिति का ऐलान किया था. इसमें जगदीश टाइटलर का नाम भी शामिल था. टाइटलर पर 1984 के दंगों को लेकर गंभीर आरोप लगते रहे हैं.

इस बार आठ राष्ट्रीय पार्टियों, एक राज्य स्तर की पार्टी और 50-50 क्षेत्रीय दलों के एमसीडी चुनाव लड़ रही है. हालांकि, मुख्य मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच ही है. चुनाव आयोग ने 190 फ्री सिंबल स्वतंत्र उम्मीदवारों के लिए रखे हैं.  जनरल सीट पर 5,000 और आरक्षित सीट पर 2500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट है. वोट 4 दिसंबर को डाले जाएंगे और 7 दिसंबर का रिजल्ट आएगा.


बता दें कि एमसीडी चुनाव को लेकर कांग्रेस ने दलित मेनिफेस्टो जारी किया है. इसमें उन्होंने वादा किया है कि गुरु रविदास मंदिर का निर्माण करेंगे. साथ ही 6 महीनों में अस्थाई कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा. वहीं नौकरियों में ठेका प्रथा खत्म होगी. दलित समुदाय के लिए 'राजीव रत्न आवास योजना' शुरू की जाएगी.

ये भी पढ़ें:-

एमसीडी चुनाव : आज प्रचार का अंतिम दिन, महत्वपूर्ण और दिलचस्प तथ्य भी जान लें

एमसीडी चुनाव : अनुराग ठाकुर ने आप को "झूठों की पार्टी" बताया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एमसीडी चुनाव : दिल्ली में तीन दिनों तक बंद रहेगी शराब की बिक्री, 7 दिसंबर को भी नहीं मिलेगी