VIDEO: लगातार बारिश से धंस गई दिल्ली की प्रमुख सड़क, बस और दोपहिया को क्रेन से निकाला गया

जब तक कोई कुछ समझ पाता, बस के साथ-साथ चल रहे स्कूटी सवार और बाइक सवार गड्ढे में समा चुके थे.

नई दिल्‍ली :

Delhi: राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के बीच कई जगह जलभराव तो कई जगह सड़क धंसने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. सोमवार रात करीब 9:30 बजे साउथ दिल्‍ली के अरविंदो मार्ग पर धंसी हुई सड़क से यात्रियों और खुद को बचाने के लिए ड्राइवर को अचानक दौड़ती DTC बस में ब्रेक लगाना पड़ा.जब तक बस ड्राइवर उसे संभाल पाता, बस आधे से ज्यादा गड्ढे में समा चुकी थी. जब तक कोई कुछ करता, बस के साथ चल रही बाइक और स्कूटी सवार गाड़ी समेत गड्ढे में समा गए. हादसे के बाद हंगामा मच गया.स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत बाइक सवार और स्कूटी सवार को गड्ढे से सुरक्षित बाहर निकाला गया. बस में सवार करीब 3 दर्जन लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया. हैरानी की बात यह है कि इस तरह के हादसे की वजह की जिम्मेवारी न तो PWD डिपार्टमेंट ले रही है और न ही जलबोर्ड डिपार्टमेंट के अधिकारी.

साउथ दिल्ली के अधचिनी के पास अरविंदो मार्ग पर एम्स की तरफ से महरौली जाने वाली सड़क का करीब 20 से 25 फीट लंबा और 10 फीट से ज्यादा गहरा हिस्‍सा सोमवार को धंस गया इससे सड़क पर दौड़ रही नई DTC की बस में सवार लोगों को झटके लगे और बस का आधा हिस्सा गड्ढे में घुसता चला गया. जब तक कोई कुछ समझ पाता, बस के साथ-साथ चल रहे स्कूटी सवार और बाइक सवार गड्ढे में समा चुके थे. स्थानीय लोगों की सूझबूझ के कारण मोटरसाइकिल और स्कूटी सवारों को गड्ढे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया वहीं बस में सवार करीब 3 दर्जन लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. बाद में  DTC बस को क्रेन के सहारे गड्ढे से बाहर खींचा गया.


हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस, विधायक सोमनाथ भारती, PWD विभाग के और जल बोर्ड विभाग के अधिकारी अपने कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए. मीडिया के सवाल का जबाब देते हुए मौके पर मौजूद PWD और जल बोर्ड के अधिकारी एक-दूसरे आरोप लगाते हुए खुद को पाक साफ करने में लग गए और गैस पाइप लाइन के कार्य के कारण इस गड्ढे का ठीकरा उन पर फोड़ दिया. जिस तरह सड़क धंसने से इतना बड़ा गड्ढा हुआ है, उस लिहाज से कहा जा सकता है कि बस ड्राइवर की सूझबूझ और स्‍थानीय लोगों की तुरंत मदद नहीं मिलत तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा- जनता के दिलों में रहता हूं, कोई मुझे नहीं निकाल सकता
* 'एक व्यक्ति की चोर समझकर बांधा, पीट-पीटकर हत्या कर दी
* सीएम योगी का ट्वीट- नौकरी नीलाम करेंगे तो घर नीलाम कर देंगे- यूजर्स बोले- पहले दे तो दीजिए
* अखिलेश और मायावती की नासमझी की वजह से नरेंद्र मोदी दो बार प्रधानमंत्री बने : ओवैसी