दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलों में आ रही कमी, पिछले 24 घंटों में 393 मामले आए

पिछले दो दिनों में रोजाना के मामलों में कमी आई है. यह आंशिक रूप से इस तथ्य के कारण हो सकता है कि पिछले दो दिनों की छुट्टियों के कारण जांच कम हुई हो.

दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलों में आ रही कमी, पिछले 24 घंटों में 393 मामले आए

दिल्‍ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या में कमी आई है

नई दिल्‍ली :

Delhi corona case updates. देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 393 नए मामले सामने आए और संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई. वहीं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण दर 3.35 प्रतिशत रही.सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, संक्रमण के नए मामलों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,01,128 हो गई, जबकि मृतक संख्या बढ़कर 26,198 हो गई. एक दिन पहले कुल 11,731 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई थी. पिछले दो दिनों में रोजाना के मामलों में कमी आई है. यह आंशिक रूप से इस तथ्य के कारण हो सकता है कि पिछले दो दिनों की छुट्टियों के कारण जांच कम हुई हो. 15 मई को रविवार था और 16 मई को बुद्ध पूर्णिमा, राजपत्रित अवकाश था.

दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 377 नए मामले आए थे और एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली थी, जबकि संक्रमण दर 3.37 प्रतिशत थी. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 613 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 2.74 प्रतिशत थी तथा तीन मरीजों की मृत्यु हुई थी.दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 673 नए मामले आए थे और चार लोगों की संक्रमण से जान गई थी, जो दो महीनों में एक दिन में सबसे अधिक मृतक संख्या है. वहीं, सात मार्च को कोविड-19 से तीन मरीजों की मौत हुई थी और चार मार्च को बीमारी के कारण चार लोगों की मौत की सूचना मिली थी.

इस साल 13 जनवरी को महामारी की तीसरी लहर के दौरान दिल्ली में दैनिक मामलों की संख्या 28,867 के रिकॉर्ड उच्च स्तर को छू गई थी. दिल्ली में 14 जनवरी को संक्रमण दर 30.6 प्रतिशत दर्ज की गई थी, जो महामारी की तीसरी लहर के दौरान सबसे अधिक थी और कोरोनवायरस के अत्यधिक संक्रामकओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण बड़े पैमाने पर फैली थी.स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि दिल्ली में 2,910 उपचाराधीन मरीज हैं और 2,400 मरीज गृह पृथक-वास में हैं. राष्ट्रीय राजधानी में 1,414 निषिद्ध क्षेत्र हैं. दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए 9,581 बिस्तर हैं और उनमें से 117 (1.41 प्रतिशत) पर मरीज हैं.

- ये भी पढ़ें -

* अभिषेक बनर्जी से ED की पूछताछ में सहयोग दें : SC का पश्चिम बंगाल सरकार को निर्देश
* MP: गुना में तीन पुलिसवालों की हत्या का आरोपी तीसरा शिकारी भी हुआ ढेर, जानें पूरा मामला
* गृहमंत्री अमित शाह की IAS के साथ फोटो शेयर करने पर बुरे फंसे फिल्ममेकर, पुलिस ने दर्ज किया केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ज्ञानवापी मस्जिद मामला : समझें, सिर्फ एक मिनट में



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)