विज्ञापन
This Article is From Oct 12, 2022

"चिट्ठी बीजेपी के इशारे पर लिखी गई" : दिल्‍ली सरकार को लेकर CIC के उप राज्‍यपाल को लेटर पर बिफरी AAP

केंद्रीय सूचना आयोग ने दिल्ली के उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखी थी जिसमें आयोग ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली में RTI कानून को ठीक से लागू नहीं कर रही.

"चिट्ठी बीजेपी के इशारे पर लिखी गई" : दिल्‍ली सरकार को लेकर CIC के उप राज्‍यपाल को लेटर पर बिफरी AAP
CIC ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल सरकार दिल्ली में RTI कानून को ठीक से लागू नहीं कर रही
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली सरकार की आरटीआई कानून लागू करने में कथित नाकामी को लेकर केंद्रीय सूचना आयुक्त की ओर से उप राज्‍यपाल को लिखी चिट्ठी के मामले पर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने इस मामले में आम आदमी पार्टी (AAP)‍पर निशाना साधा है जिसका अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने  जवाब दिया है. इस मामले में  AAP की  ओर से कहा गया है, "'केंद्रीय सूचना आयोग (CIC) ने यह चिट्ठी BJP के इशारे पर लिखी है. यह बहुत दुखद है कि केंद्रीय सूचना आयोग जैसी संस्था भी गंदी राजनीति में शामिल हो रही है. दिल्ली सरकार को इस बात पर गर्व है कि हम RTI एक्ट को बहुत अच्छे से लागू कर रहे हैं." 

गौरतलब है कि केंद्रीय सूचना आयोग ने दिल्ली के उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखी थी जिसमें आयोग ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली में RTI कानून को ठीक से लागू नहीं कर रही. सूचना आयोग ने शिकायत की थी कि दिल्ली सरकार सटीक जानकारी रोक रही है और भ्रामक जानकारी साझा कर रही है. उप राज्यपाल ने इसके मद्देनजर दिल्ली के मुख्य सचिव  को जल्द उचित कदम उठाने के निर्देश दिए थे. उप राज्यपाल के मुताबिक केंद्रीय सूचना आयोग ने कहा है कि दिल्ली सरकार राजस्व, स्वास्थ्य, ऊर्जा ,DSSSB और DSIIDC जैसे विभागों में भ्रष्टाचार भाई भतीजावाद और अकर्मण्यता को छुपा रही है. बता दें, केंद्रीय सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने उप राज्यपाल को 22 सितंबर को चिट्ठी लिखी थी, इसमें केंद्रीय सूचना आयुक्त ने इस चिट्ठी में अलग-अलग मामलों का ज़िक्र करके आरोप लगाया था. 

सीआईसी से जुड़े लेटर के मसले पर बीजेपी प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था कि बीजेपी लगातार अरविंद केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार का लगातार उजागर कर रही है. जब कोई संवैधानिक पद पर हो अगर कोई उसे आईना दिखाए तो उसे वह 'लव लेटर' बता देते है. भाटिया ने कहा था कि CIC उदय महूरकर की चिठ्ठी अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार का कच्चा चिट्ठा खोलती है. CIC के पत्र में सभी विभागों के बारे में बताया गया है.रेवेन्यू डिपार्टमेंट में 60 फीसदी मामला  में इनके इन्फॉर्मेशन ऑफिस उपस्थित नहीं होते. जनता को आप जानकारी नहीं दे रहे हैं. महँगी संपत्ति बेची जा रही है. ऐसे अस्पताल है जिनको गरीबों का इस्तेमाल करना है. 1500 करोड़ का मुफ्त इलाज करना है इसकी जानकारी मांगने पर वे इसकी जानकारी नहीं देते हैं.  स्वास्थ्य मंत्रालय में बड़े और निजी अस्पताल के मालिकों से अरविंद केजरीवाल की दोस्ती हो गई है. ठेका देना हो तो इसमें पारदर्शिता नहीं होती है. 5 महीने से आपके मंत्री को बेल नहीं हुई उसे आप हटाते नहीं हैं.बीजेपी पवक्‍ता ने कहा कि पत्र में लिखा हुआ है कि रेवेन्यू और PWD के टेंडर में घोटाला हो रहा है.  केजरीवाल जी आपका  दिल्ली का यह कार्यकाल दिल्ली के इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा. अरविंद केजरीवाल की नई लाइन.."मंत्रालय गुल भ्रष्टाचार फुल.. जवाबदेही जीरो अपनी नज़रों में हीरो."

* "गुजरात : 'गौरव यात्रा' के जरिए वोटरों को साधने की जुगत में BJP, धार्मिक स्थलों से निकाली जाएंगी 5 यात्राएं
* नोटबंदी की संवैधानिक वैधता केस : SC ने केंद्र से पूछा नोटबंदी के लिए अलग कानून की जरूरत है या नहीं

आईएमएफ ने भारत की अनुमानित विकास दर को घटाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पंजाब सरकार ने पराली जलाने पर रोक लगाने के लिए योजना शुरू की, किसानों को दी जाएगी सब्सिडी
"चिट्ठी बीजेपी के इशारे पर लिखी गई" : दिल्‍ली सरकार को लेकर CIC के उप राज्‍यपाल को लेटर पर बिफरी AAP
Delhi Rain : एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, डूबा मिंटो ब्रिज... मॉनसून की पहली बारिश ने कुछ यूं थाम दी दिल्ली की रफ्तार
Next Article
Delhi Rain : एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, डूबा मिंटो ब्रिज... मॉनसून की पहली बारिश ने कुछ यूं थाम दी दिल्ली की रफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com