गुजरात : 'गौरव यात्रा' के जरिए वोटरों को साधने की जुगत में BJP, धार्मिक स्थलों से निकाली जाएंगी 5 यात्राएं

Gujarat : 10 दिनों तक चलने वाली गौरव यात्राएं राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 144 सीटों से होकर गुजरेगी.

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी 'गौरव यात्रा' करने जा रही है. पांच अलग-अलग 'गौरव यात्राएं' निकाली जाएंगी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को दो यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे. ये यात्राएं राज्य के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों से शुरू हो रही हैं. पहली यात्रा महेसाणा के बहुचराजी शुरू हुई, जबकि दूसरी यात्रा द्वारका से दोपहर दो बजे शुरू होगी.

10 दिनों तक चलने वाली गौरव यात्राएं राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 144 सीटों से होकर गुजरेगी. पहली यात्रा मेहसाणा जिले के बहुचराजी से कच्छ जिले के माता नो माध तक जाएगी. दूसरी यात्रा द्वारका से पोरबंदर तक निकलेगी. तीसरी यात्रा अहमदाबाद जिले के जंजरका से अहमदाबाद के सोमनाथ तक जाएगी. चौथी यात्रा नवसारी जिले के उनई से दक्षिण गुजरात के खेड़ा जिले स्थित फगवेल तक जाएगी. पांचवीं यात्रा उनई से अंबाजी तक जाएगी.

अन्य यात्राओं को गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखा सकते हैं. इन यात्राओं में समय-समय पर केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. यात्रा के रूट में आदिवासी बहुल इलाकों को भी शामिल किया गया है.

बता दें, पहली ‘गौरव यात्रा' साल 2002 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले और सांप्रदायिक दंगों के बाद निकाली थी. दूसरी गौरव यात्रा वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले आयोजित की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा ने 2002 में राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 127 पर जीत हासिल की थी. वहीं, 2017 के चुनावों में उसे 99 सीटों पर विजय मिली थी, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस को 77 सीटें प्राप्त हुई थीं.