विज्ञापन

दिन में स्कूल, शाम को समोसे की दुकान और रात में पढ़ाई, NEET क्वालिफाई करने वाले सनी की शानदार कहानी

नोएडा में सड़क किनारे ठेले पर समोसा चाय बेचने वाले सनी कुमार ने NEET UG परीक्षा क्रैक कर ली है. अपने परिवार में इकलौते कमाने वाले सनी ने दुकान संभालने के साथ NEET UG परीक्षा शानदार मार्क्स के साथ क्रैक की है. ( प्रेरणा शर्मा की रिपोर्ट)

दिन में स्कूल, शाम को समोसे की दुकान और रात में पढ़ाई, NEET क्वालिफाई करने वाले सनी की शानदार कहानी
नई दिल्ली:

18 साल सन्नी कुमार की कहानी काफी प्रेरणादायी है. दरअसल, समोसे की दुकान लगाने वाले 18 साल के सन्नी कुमार ने NEET UG में 664 अंक प्राप्त कर इतिहास रच दिया. फिजिक्स वाला के अलख पांडे ने उनकी प्रेरणादायक कहानी को साझा करते हुए उनकी मेहनत और समर्पण की सराहना की जिसके बाद एनडीटीवी कि टीम उनसे मिलने पहुंची.

शाम के सुहाने मौसम और हलकी हलकी बारिश के बीच नोएडा के सेक्टर 12 चाय पकोड़े की दुकान लगाने वाला 18 साल का सनी अब एक साधारण बालक नहीं हैं. अब वो देश के लाखों बच्चों के लिए एक प्रेरणा बन गए हैं. आपको बता दें कि तमाम मुश्किलों का सामना करने के बाद भी समोसा बेचकर देश के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक NEET UG को क्रैक करके सनी ने देश में एक इतिहास रच दिया हैं. उन्होंने   परीक्षा में 720 में से 664 अंक हासिल किये हैं और अब वो आगे की तैयारियों में जुट गए हैं.

  1. नोएडा में सड़क किनारे ठेले पर समोसा चाय बेचने वाले सनी कुमार ने NEET UG परीक्षा क्रैक कर ली है. अपने परिवार में इकलौते कमाने वाले सनी ने दुकान संभालने के साथ NEET UG परीक्षा शानदार मार्क्स के साथ क्रैक की है. 
  2. देश के टॉप मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली नीट यूजी परीक्षा में सनी ने 720 में से 664 अंक प्राप्त किए हैं.
  3. पिछले साल उनको नीट में अच्छे मार्क्स नहीं मिल पाए थे. इस वजह से एक साल का ब्रेक लेकर उन्होंने और अच्छे से पढ़ाई की.
  4. नीट यूजी एग्जाम क्रैक करने वाले सनी कुमार बताते हैं कि उनके पिता बहुत पहले ही उनकी मां को छोड़ चुके हैं.
  5. सनी ने बताया कि उन्हें पढ़ाई में पिता से कोई मदद नहीं मिलती. उनकी मां और बड़े भाई ने उन्हें काफी मदद सपोर्ट किया है.
  6. सनी बताते हैं कि स्कूल खत्म होने के बाद वो समोसे का ठेला लगाने आ जाते थे. सड़क किनारे दुकान चलाते हुए उन्हें जो थोड़ा समय मिलता वो ऑनलाइन क्लास लेते थे. 
  7. अलख पांडे ने सनी कुमार की कहानी शेयर की है. उन्होंने बताया कि सनी PW के Yakeen Batch से पढ़ाई करता था. अलख पांडे सनी के घर गए और दीवारों पर नोट्स चिपका कर पढ़ाई करने का अनोखा तरीका भी देखा.

जब एनडीटीवी की टीम सनी से मिलने पहुंची तो वह अपने समोसे के दुकान लगाने कि तैयारी कर रहे थे. सनी काफी खुश हैं और अपने जीवन में बहुत आगे बढ़ना चाहते हैं.  उनके लिए ये बस एक शुरुआत हैं.  "अभी मुझे कॉलेज मिला नहीं हैं लेकिन मैं आगे चल कर एक अच्छे कॉलेज में दाखिला करना चाहता हू. " सनी काफी खुश हैं और उन्हें लग रहा हैं कि उनकी सफलता देश में नीट कि तैयारी कर रहे बाकी बच्चों के लिए एक प्रेरणा हैं. 

सनी ने अपनी पूरी पढ़ाई ऑनलाइन मोड में की हैं.  हालांकि सनी काफी शर्मीले किस्म के बालक हैं और वो कहीं न कहीं इस बात को लेकर भी चिंतित हैं कि उन्हे इस तरह से वायरल नहीं होना था.  "मैंने जो भी मेहनत किया लेकिन मुझे ऐसे वायरल नहीं होना हैं , मैं चाहता हूँ कि मैं एक बहुत बड़ा आदमी बन जाऊं उसके बाद लोग मुझे जाने. "

साथ ही सनी की माँ ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया की वह इस वक़्त जितनी खुश हैं उतनी पहले कभी नहीं हुई.  "मैं बहुत खुश हूँ और बस यही चाहती हूँ की मेरे बेटे का दाखिला अब एक बहुत अच्छे कॉलेज में हो जाये और वो खूब तरक्की करे.  

बता दे कि सनी चर्चे में  तब आये जब  फिजिक्स वाला के अलख पांडे ने इंस्टाग्राम पर उनकी कहानी साझा की . पांडेय ने 2 वीडियो शेयर कि थी जिसके बाद देश कि जनता ने सनी को खूब आशीर्वाद दिया. पांडे नेअ पनी  एक वीडियो में सन्नी के कमरे की दीवारों पर नोटों की भरपूर संख्या देखकर आश्चर्य जताया तो वहीं दूसरी में उनकी कड़ी मेहनत की सराहना की. सन्नी ने अपनी दुकान चलाते हुए और स्कूल की पढ़ाई के बाद रात तक पढ़ाई की, जिससे उन्होंने केवल एक साल में यह सफलता हासिल की. "मैं रोज़ ये दुकान लगाता हूँ और उसके बाद घर पे जा कर देर रात तक पढ़ाई करता हूँ, " सनी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में रहने वालों को लग रही किसकी नजर? 12 साल क्यों घट रही उम्र
दिन में स्कूल, शाम को समोसे की दुकान और रात में पढ़ाई, NEET क्वालिफाई करने वाले सनी की शानदार कहानी
चौथी बेटी पैदा हुई तो मां ने मार डाला, परिवार भी हैरान, गुनहगार तो हम भी हैं!
Next Article
चौथी बेटी पैदा हुई तो मां ने मार डाला, परिवार भी हैरान, गुनहगार तो हम भी हैं!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com