दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अगले छह से सात दिन बादल छाए रहने और कभी-कभार बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

दिल्ली में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश (Rain in Delhi) हो सकती है. मौसम विभाग ने ‘येलो अलर्ट' जारी करते हुए बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ आने और प्रमुख सड़कों पर यातायात की आवाजाही बाधित होने की चेतावनी दी है. दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है जो साल के इस वक्त के लिए सामान्य है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

दिल्ली के कुछ हिस्सों में मंगलवार को भी बारिश दर्ज की गई और भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अगले छह से सात दिन बादल छाए रहने और कभी-कभार बारिश होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. दिल्ली में पिछले चार महीनों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है. मार्च में 17.4 मिमी सामान्य बारिश की तुलना में 53.2 मिमी, अप्रैल में 16.3 मिमी की तुलना में 20.1 मिमी, मई में 30.7 मिमी की तुलना में 111 मिमी और जून में 74.1 मिमी की तुलना में 101.7 मिमी बारिश दर्ज की गई.

IMD ने जुलाई में देश में सामान्य बारिश (94 से 106 प्रतिशत) का अनुमान जताया है. बहरहाल उसने उत्तरपश्चिमी, पूर्वोत्तर और दक्षिणपूर्वी भारत के कई हिस्सों में सामान्य से कम बारिश का अनुमान जताया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईएमडी मौसम की चेतावनी के लिए चार ‘रंगों के कोड' का उपयोग करता है, जिसमें ‘हरा' (कोई कार्रवाई आवश्यक नहीं), ‘पीला' (नजर रखें और तत्पर रहें), ‘नारंगी' (तैयार रहें) और ‘लाल' (कार्रवाई करें) शामिल हैं.  स्थिति के अनुसार, इन रंगों के अलर्ट जारी किए जाते हैं। ये अलर्ट ‘ग्रीन अलर्ट', ‘येलो अलर्ट', ‘ऑरेंज अलर्ट' और ‘रेड अलर्ट' होते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)