प्रवासियों से LG अनिल बैजल की अपील- घबराहट में दिल्ली छोड़कर न जाएं, यह आपका अपना शहर है

दिल्ली के उप-राज्यपाल (Delhi LG) अनिल बैजल (Anil Baijal) ने प्रवासी नागरिकों से दिल्ली न छोड़ने की अपील की है.

प्रवासियों से LG अनिल बैजल की अपील- घबराहट में दिल्ली छोड़कर न जाएं, यह आपका अपना शहर है

दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली के LG की प्रवासियों से अपील
  • 'घबराहट में दिल्ली छोड़कर न जाएं'
  • दिल्ली में लगा है 6 दिन का लॉकडाउन
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus Cases in Delhi) के मामले नहीं थम रहे हैं. स्वास्थ्य महकमा आपातकालीन परिस्थितियों में काम कर रहा है. दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना से रिकॉर्ड मौतें हुईं हैं. एक दिन में 240 संक्रमितों की मौत हुई, जो कि अब तक की एक दिन की सबसे ज्यादा संख्या है. महामारी को कुछ हद तक कम करने के लिए ही सोमवार रात से लॉकडाउन (Delhi Lockdown) लगाया गया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इसका ऐलान किया था. लॉकडाउन की घोषणा होते ही प्रवासियों में घर लौटने को लेकर अफरातफरी मच गई. कुछ देर पहले दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने प्रवासी नागरिकों से दिल्ली न छोड़ने की अपील की है. 

अनिल बैजल ने ट्वीट किया, 'मेरी दिल्ली के सभी प्रवासी नागरिकों से अपील है कि आप घबराहट में दिल्ली छोड़ कर ना जायें. मैं आपको भरोसा दिलाता हूँ कि कोरोना आपदा की इस स्थिति के दौरान सरकार आपकी सभी जरूरतों का ख्याल रखेगी. आपके लिए सभी आवश्यक इंतज़ाम सुनिश्चित किए जा रहे हैं. आप दिल्ली को अपने अथक परिश्रम से चलाते हैं और यह शहर आपका अपना है.'

बताते चलें कि दिल्ली में सोमवार को खत्म 24 घंटों में कोरोना के 23,686 नए मामले सामने आए थे. इस दौरान पॉजिटिविटी रेट करीब 26 प्रतिशत रहा. एक्टिव मामलों की संख्या करीब 77,000 हो गई, जो कि अब तक की सबसे ज्यादा है.

दिल्ली : उप राज्यपाल ने क्लस्टर आधारित जीनोम सीक्वेंसिंग का निर्देश दिया


आज (मंगलवार) सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,59,170 नए मामले सामने आए. कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,53,21,089 हो गई है. इस दौरान 1,761 और लोगों की मौत हो गई. कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,80,530 हो गई है. देश में इस समय कोरोना से संक्रमित 20,31,977 लोगों का इलाज चल रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल