दिल्ली में पारा सात डिग्री पर, हवा की गुणवत्ता अब भी 'गंभीर' श्रेणी में

मौसम विभाग ने बताया कि शहर में अधिकतम तापमान 23 डिग्री से. तक पहुंचने का अनुमान है. सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 95 प्रतिशत है

दिल्ली में पारा सात डिग्री पर, हवा की गुणवत्ता अब भी 'गंभीर' श्रेणी में

दिल्ली में प्रदूषण का बढ़ा स्तर

नई दिल्ली:

दिल्लीवासियों की शनिवार सुबह की शुरुआत सर्द मौसम के साथ हुई और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी.  केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, शनिवार सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स ( AQI) ‘गंभीर' श्रेणी में दर्ज किया गया. सुबह नौ बजे एक्यूआई 412 दर्ज किया गया. वहीं कल दिल्ली का ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स ( AQI) 425 दर्ज किया गया था. 

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा', 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 और 200 के बीच ‘मध्यम', 201 और 300 के बीच ‘खराब', 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब' तथा 401 और 500 ‘गंभीर' माना जाता है. 

Delhi Air Pollution: दिल्ली में ट्रकों को फिर मिली एंट्री, सरकार ने निर्माण और तोड़फोड़ की भी दी अनुमति

मौसम विभाग ने बताया कि शहर में आसमान मुख्यत: साफ रहने और अधिकतम तापमान 23 डिग्री से. तक पहुंचने का अनुमान है. सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 95 प्रतिशत है.  शुक्रवार दोपहर चार बजे शहर का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 415 था. बृहस्पतिवार को यह 423, बुधवार को 407 और मंगलवार को 402 था. 

दिल्‍ली में हवा की गुणवत्ता और खराब होकर गंभीर श्रेणी में पहुंची, 425 रहा AQI

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)