अबरपति मार्क क्‍यूबन ने दिखाया Dogecoin के लिए सपोर्ट कहा, यह Cardano से ज्‍यादा काम की क्रिप्‍टोकरेंसी

अरबपति मार्क क्यूबन (Mark Cuban) ने डॉजकॉइन के लिए अपना सपोर्ट दिखया है. उन्‍होंने कार्डानो ADA टोकन से डॉजकॉइन की तुलना की है.

अबरपति मार्क क्‍यूबन ने दिखाया Dogecoin के लिए सपोर्ट कहा, यह Cardano से ज्‍यादा काम की क्रिप्‍टोकरेंसी

यह पहली बार नहीं है जब मार्क क्‍यूबन ने कार्डानो की उपयोगिता पर सवाल उठाया है.

खास बातें

  • अरबपति मार्क क्यूबन ने डॉजकॉइन को दिखाया सपोर्ट
  • कहा, डॉजकॉइन नेटवर्क में कार्डानो की तुलना में अधिक क्षमता
  • बयान का कार्डानो की कम्‍युनिटी ने तीखा विरोध किया

मीम क्रिप्‍टोकरेंसी के रूप में पॉपुलर डॉजकॉइन (Dogecoin) का सपोर्ट करने वालों की कमी नहीं है. हम टेस्‍ला के मालिक और अरबप‍ति एलन मस्‍क को कई मंचों पर डॉजकॉइन के सपोर्ट में बात करते हुए पढ़ चुके हैं. अब एक और अरबपति मार्क क्यूबन (Mark Cuban) ने डॉजकॉइन के लिए अपना सपोर्ट दिखया है. उन्‍होंने कार्डानो ADA टोकन से डॉजकॉइन की तुलना की है. Altcoin डेली के नाम के एक यूटयूब चैनल के साथ इंटरव्‍यू में क्‍यूबन ने कहा कि डॉजकॉइन नेटवर्क में कार्डानो की तुलना में अधिक क्षमता है.

क्‍यूबन ने कहा कि मुझे अभी भी लगता है कि कार्डानो की तुलना में DOGE के पास संभावित रूप से अधिक एप्लिकेशन उपलब्ध हैं. उन्‍होंने कहा कि कार्डानो के लिए तब तक अवसर है, जबतक DOGE ऐप्‍लिकेशंस के लिए एक प्‍लेटफॉर्म नहीं बन जाता है.  गौरतलब है कि कार्डानो और डॉजकॉइन दो बहुत ही अलग नेटवर्क हैं. डॉजकॉइन व्यवहारिक रूप से बिटकॉइन कोड की एक कॉपी है. वहीं, कार्डानो को एक्‍सपर्ट की एक टीम ने शुरू किया था. 

वहीं, मार्क क्यूबन के बयान का  कार्डानो की कम्‍युनिटी ने तीखा विरोध किया है. इंटरव्‍यू के जवाब में इस क्रिप्‍टोकरेंसी के मैनेजमेंट के लिए जिम्‍मेदार कंपनी चार्ल्स हॉकिंसन ने एक GIF इस्‍तेमाल किया. इसमें दो लोगों को एक नकली समझौते में दिखाया गया था. वहीं कार्डानो कम्‍युनिटी के बाकी मेंबर्स लने मार्क के बयान से असंतोष दिखाते हुए कहा कि कार्डानो के बारे में मार्क क्यूबा का दृष्टिकोण साल 2019 में अटका हुआ लगता है.

यह पहली बार नहीं है जब मार्क क्‍यूबन ने कार्डानो की उपयोगिता पर सवाल उठाया है. पिछले साल मई में क्यूबन ने ट्वीट किया था कि वह पॉपुलर प्रूफ-ऑफ-स्टेक ब्लॉकचेन के संभावित उपयोग के मामलों से अनजान थे. वह क्रिप्टोकरेंसी सेक्‍टर में इनोवेशंस की कमी से भी चिंतित हैं. उन्‍होंने कहा कि यहां सच्‍चे इनोवेशंस देखने के बजाए कॉपी-पेस्‍ट ज्‍यादा है. 

मार्क क्‍यूबन ने उन निवेशकों को भी निशाने पर लिया, जो मेटावर्स में वुर्चअल लैंड खरीदते हैं. उन्‍होंने ऐसे लोगों को बेवकूफ बताया कहा कि यह शब्‍द भी कम है. गौरतलब है कि हाल में मेटावर्स में वर्चुअल लैंड की सेल में कमी आई है. वहीं, आगामी मर्ज अपग्रेड के बारे में बोलते हुए क्यूबन ने कहा कि ईथीरियम के प्रूफ-ऑफ-स्टेक में ट्रांजिशन के बारे में बहुत अनिश्चितता थी. उनका मानना ​​है कि ब्लॉकचेन की सफलता काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगी कि ज्‍यादा ऐप्लिकेशंस को किस तरह से मैनेज किया जाता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com