विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2022

Floki Inu ने किया Chainlink के साथ टाई-अप

Chainlink Keepers एक डीसेंट्रलाइज्ड सर्विस है जो स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स की ओर से कार्यों को संभालती है

Read Time: 3 mins
Floki Inu ने किया Chainlink के साथ टाई-अप
इससे टोकन लॉकिंग को ऑटोमेट करने में भी मदद मिलेगी

मीम कॉइन शीबा इनु के कॉम्पिटिटर Floki Inu ने अपने टोकन-लॉकिंग प्रोटोकॉल FlokiFi Locker में सुधार के लिए Chainlink Keepers सर्विस के साथ इंटीग्रेशन किया है. Floki Inu ने अपनी सर्विसेज में सुधार करने के साथ ही यूजर्स की संख्या बढ़ाने की तैयारी की है.

Chainlink Keepers एक डीसेंट्रलाइज्ड सर्विस है जो स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स की ओर से कार्यों को संभालती है. इस सर्विस के साथ जुड़ने के बाद FlokiFi Locker के जरिए यूजर्स का टोकन लॉकिंग प्रोसेस तेज होने के साथ ही अधिक सुरक्षित भी हो जाएगा. इससे टोकन लॉकिंग को ऑटोमेट करने में भी मदद मिलेगी. इन दोनों फर्मों के बीच यह पहला टाई-अप नहीं है. Floki Inu और Chainlink इससे पहले Chainlink Price Feeds सर्विस को FlokiFi Locker के साथ इंटीग्रेट करने के लिए एक साथ कार्य कर चुके हैं. इससे विभिन्न नेटवर्क्स पर सही प्राइसेज को टोकन लॉकिंग के लिए दिखाया जाता है. 

पिछले कुछ महीनों में Chainlink के साथ जुड़ने वाली क्रिप्टो फर्मों की संख्या बढ़ी है. इसके पास सभी बड़े नेटवर्क्स में विभिन्न प्रोजेक्ट्स और प्लेटफॉर्म्स में इंटीग्रेशन की क्षमता है. हालांकि, इसने Ethereum के PoW प्रोजेक्ट्स को सपोर्ट नहीं करने का फैसला किया है. Ethereum के अपग्रेड को जल्द लॉन्च किया जा सकता है. इस अपग्रेड को 'Merge' कहा जा रहा है. Ethereum के डिवेलपर्स ने बताया कि इसे 15 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है. इस अपग्रेड के लिए टोटल टर्मिनल डिफिकल्टी (TTD) के एक तय स्तर पर पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है. TTD इस ब्लॉकचेन पर फाइनल ब्लॉक के तैयार होने के लिए जरूरी कुल मुश्किल है. 

इस सप्ताह की शुरुआत में Goerli टेस्ट नेटवर्क पर Merge टेस्टिंग के अंतिम दौर में पहुंचा था. इस ब्लॉकचेन पर 100 अरब डॉलर से अधिक के डीसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस (DeFi) ऐप्स को सपोर्ट मिलता है और इस वजह से अपग्रेड को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. इस प्रोजेक्ट में इससे पहले रुकावटें आ चुकी हैं. इस अपग्रेड ने पिछले महीने पब्लिक टेस्ट नेटवर्क Sepolia पर एक ट्रायल पूरा किया था. Sepolia टेस्टनेट की अगले कुछ दिनों तक निगरानी की जाएगी. Ethereum के डिवेलपर्स ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया था कि Merge के लिए Sepolia तीन पब्लिक टेस्टनेट्स में से दूसरा है. अपग्रेड में देरी का असर Ether के प्राइस पर भी पड़ रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bitcoin-Ether नुकसान में, स्‍टेबलकॉइंस ने कमाया मुनाफा, जानें कैसा है क्रिप्‍टो मार्केट का हाल
Floki Inu ने किया Chainlink के साथ टाई-अप
क्रिप्टोकरेंसीज को लेकर फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने सतर्क रहने की सलाह
Next Article
क्रिप्टोकरेंसीज को लेकर फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने सतर्क रहने की सलाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;