Elon Musk ने फिर किया DOGE को सपोर्ट, उछली कीमत

गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर बताता है कि आज डॉजकॉइन की कीमत में महत्वपूर्ण गिरावट आई है।

Elon Musk ने फिर किया DOGE को सपोर्ट, उछली कीमत

डॉजकॉइन में आई रैली की वजह एलन मस्क के ड्रोन शो को माना जा रहा है।

खास बातें

  • एक पार्टी के दौरान मस्क ने ड्रोन के माध्यम से Dogecoin की आकृति बनाई।
  • मस्क ने हाल ही में The Cyber Rodeo नाम से पार्टी आयोजित की थी।
  • डॉजकॉइन में इन दिनों बड़ी बढोत्तरी देखी जा रही है।

एलन मस्क (Elon Musk) ने डॉजकॉइन को फिर से सपोर्ट किया है. मस्क हमेशा से डॉजकॉइन के लिए सपोर्ट करते आए हैं और उनके ट्विट्स के कारण इस मीम क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों पर खासा असर देखा जाता है. हाल ही में आयोजित एक पार्टी में मस्क ने फिर से DOGE के लिए अपना प्यार जताया और डॉजकॉइन की रैली को चिंगारी दे दी है. मीम क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में यह सबसे बड़ा टोकन है. इस हफ्ते में यह दूसरी बार है जब Dogecoin की कीमतों में बड़ा उछाल देखा गया है. 

Elon Musk ने हाल ही में टेक्सास में " द साइबर रोडिओ (The Cyber Rodeo)" नाम से एक पार्टी आयोजित की थी, जिसमें उन्होंने ड्रोन के माध्यम से Dogecoin की आकृति बनाई. इसका असर भी जल्द ही देखने को मिला और 24 घंटों के दौरान में ही डॉजकॉइन की कीमत (Dogecoin Price) 8 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ गई. Coinmarketcap के आंकड़े बताते हैं कि पिछले 24 घंटों में  यह टोकन  $0.1418 (लगभग 10.77 रुपये) से $0.1527 (लगभग 11.59 रुपये) पर पहुंच गया है. इसी के साथ इसका इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन भी एक बार फिर से 20 मिलियन डॉलर (लगभग 1,471,528,197,117 रुपये) को पार कर गया है. 


वहीं, गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर बताता है कि आज डॉजकॉइन की कीमत में महत्वपूर्ण बढ़ोत्तरी हुई है. खबर लिखने के समय तक भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर (CoinSwitchkuber) पर डॉजकॉइन की कीमत (Dogecoin price in India) 4.02% की बढ़त के साथ 11.91 रुपये पर बनी हुई थी. इससे पहले 5 अप्रैल को इस मीम क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में अचानक 18.80% का उछाल देखा गया था और टोकन 10.84 रुपये से 13.48 रुपये पर छलांग लगा गया था. उसके बाद 6 अप्रैल को डॉजकॉइन की कीमत (Dogecoin Price) में 14.53% की गिरावट आ गई थी. 

डॉजकॉइन के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी शिबा इनु (Shiba Inu) की शुरुआत भी आज बढ़त के साथ हुई. शिबा इनु (SHIB) में आज 3 प्रतिशत से अधिक की बढ़त दर्ज हुई है. खबर लिखने के समय तक भारत में शिबा इनु की कीमत 0.001966 रुपये पर ट्रेड कर रही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com