प. बंगाल : BSF, DRI और पुलिस के संयुक्त अभियान में 2.18 करोड़ का सोना जब्त

दो दिनों तक चले सर्च ऑपरेशन में कुल 26 सोने के बिस्कुट और 8 सोने की चूड़ियाँ जब्त की गईं. जब्त किए गए सोने का वजन 3.525 किलोग्राम है, जिसकी कुल अनुमानित कीमत 2,18,55,000/- रुपये है.

प. बंगाल : BSF, DRI और पुलिस के संयुक्त अभियान में 2.18 करोड़ का सोना जब्त

BSF, DRI और पुलिस के संयुक्त अभियान में पकड़ेंगे 8 तस्कर.

खास बातें

  • दो दिनों तक चला सर्च ऑपरेशन
  • गिरफ्तार किए गए 8 लोगों में 5 महिलाएं भी शामिल हैं
  • सभी आरोपी सीमावर्ती गांव विजयपुर, जिला नदिया के रहने वाले हैं
कोलकाता:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोने की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए सभी लोग सीमावर्ती गांव विजयपुर, जिला नदिया (पश्चिम बंगाल) के रहने वाले हैं. बीएसएफ, राज्य पुलिस और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के संयुक्त अभियान के दौरान ये सभी आरोपी पकड़े गए हैं. दो दिनों तक चले सर्च ऑपरेशन में कुल 2.18 करोड़ रुपये मूल्य का 3.5 किलोग्राम सोना, गांजे और एक पिस्तौल बरामद की गई है.

गिरफ्तार किए गए लोगों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि बीएसएफ की 32 बटालियन को गुप्त सूचना मिली थी कि सीमा क्षेत्र के गांव विजयपुर में एक संदिग्ध घर से सोने की तस्करी की जा रही है. खुफिया जानकारी के आधार पर बीएसएफ के जवानों ने कृष्णगंज पुलिस के साथ 30 नवंबर को विजयपुर गांव के संदिग्ध घरों में तलाशी अभियान चलाया. इस संयुक्त कार्रवाई में 24 सोने के बिस्कुट और 8 सोने की चूड़ियां जब्त की गईं. .

पकड़े गए तस्कर अमित विश्वास से मिली जानकारी के आधार पर एक दिसंबर की सुबह बीएसएफ जवानों ने कृष्णगंज पुलिस और राजस्व खुफिया निदेशालय के जवानों के साथ फिर से विजयपुर गांव में छापेमारी की.  इस दौरान सुमन विश्वास नामक व्यक्ति के घर से 2 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए. 

जिन 08 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है उनके नाम इस प्रकार है, अमित विश्वास,  अर्चना घोष, सुमित्रा खा, सुमन विश्वास, जयश्री प्रमाणिक, रीता प्रमाणिक, बिमल विश्वास, और सुभद्रा विश्वास है.  सभी सीमावर्ती गांव विजयपुर, जिला नदिया (पश्चिम बंगाल) के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- गुजरात में छह माह में हार्ट अटैक से 1,052 मौतें, मरने वालों में 80 फीसदी 11 से 25 साल के : मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com