विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2022

उमेश कोल्हे हत्याकांड : NIA ने आरोपी शमीम अहमद पर रखा 2 लाख रुपये का इनाम

अमरावती (Amravati) में मेडिकल स्टोर के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या (Umesh Kolhe murder) सिर्फ इसलिए कर दी गई थी, क्योंकि उन्होंने नुपुर शर्मा(Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा था. जांच एजेंसी एनआईए इस मामले में अभी तक आठ के करीब आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

उमेश कोल्हे हत्याकांड : NIA ने आरोपी शमीम अहमद पर रखा 2 लाख रुपये का इनाम
उमेश कोल्हे हत्याकांड में एनआईए ने आरोपी पर 2 लाख रुपये का इनाम रखा है. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या (Umesh Kolhe murder) के आरोप में फरार चल रहे शमीम अहमद उर्फ ​​फिरोज अहमद पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नकद इनाम का ऐलान किया है. एनआईए ने शमीम के बारे में जानकारी देने वाले को दो लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. जांच एजेंसी एनआईए इस मामले में अभी तक आठ के करीब आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.अमरावती में मेडिकल स्टोर के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई थी, क्योंकि उन्होंने नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा था.

54 वर्षीय केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून 2022 को हत्या कर दी गई थी. अमरावती पुलिस ने 22 जून को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. यह घटना 21 जून को रात 10 से 10.30 बजे के बीच हुई, जब उमेश अपनी दुकान बंद करके बाइक से घर लौट रहे थे. इस दौरान उमेश का बेटा संकेत और पत्नी वैष्णवी दूसरी बाइक पर उनके साथ चल रहे थे. पुलिस के मुताबिक, उमेश जैसे ही महिला कॉलेज के गेट के पास पहुंचे, एक युवक बाइक से उतरा और उमेश की गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया और मौके से फरार हो गया. खून से लथपथ उमेश सड़क पर गिर गए. इसके बाद संकेत उसे अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां उनकी मौत हो गई.

गृह मंत्रालय के निर्देश पर दर्ज हुआ था केस
एनआईए ने दो जुलाई को गृह मंत्रालय के निर्देश पर धारा 120 बी (आपराधिक साजिश के लिए सजा), 302 (हत्या के लिए सजा), 153 ए (धर्म, जाति, स्थान के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया था. गृह मंत्रालय ने एनआईए को मामले की जांच सौंपी थी, जिसके बाद यह केस दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें :  

तेलंगाना : सिंकदराबाद के ई-स्कूटर शोरूम में आग लगने से 8 की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली : मर्चेट नेवी में काम करने वाली महिलाओं पर क्रिप्टो करेंसी चोरी करने का आरोप
उमेश कोल्हे हत्याकांड : NIA ने आरोपी शमीम अहमद पर रखा 2 लाख रुपये का इनाम
पंजाब में हुए हिन्दू नेता हत्याकांड में बड़ा खुलासा, ISI लालच देकर करा रही कॉन्ट्रेक्ट किलिंग
Next Article
पंजाब में हुए हिन्दू नेता हत्याकांड में बड़ा खुलासा, ISI लालच देकर करा रही कॉन्ट्रेक्ट किलिंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;