गुजरात : महिला से 34 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में 2 अफ्रीकी गिरफ्तार

63 वर्षीय महिला ने 23 दिसंबर को साइबर अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ अज्ञात लोगों ने उससे 33.92 लाख रुपये की ठगी की है. प्राथमिकी के मुताबिक फेसबुक आईडी ‘एंड्रिस मर्टिन्ज’ के जरिये आरोपियों ने महिला से सितंबर में दोस्ती की और खुद को स्कॉटलैंड का अमीर कारोबारी बताते हुए उससे शादी करने की इच्छा जताई.

गुजरात : महिला से 34 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में 2 अफ्रीकी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

अहमदाबाद:

गुजरात के अहमदाबाद में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला से कथित तौर पर करीब 34 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में दो अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि दोनों अफ्रीकी नागरिकों ने फर्जी पहचान के जरिये महिला से ऑनलाइन माध्यम से दोस्ती की. फिर कस्टम से उपहार और विदेशी मुद्रा छुड़ाने के नाम पर पैसे ऐंठे. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि नाइजीरियाई नागरिक गिफ्ट ओलाबिसी ओकाफॉर (32) और उसके साथी व आइवरी कोस्ट निवासी अका गेरार्ड (32) को दिल्ली से रविवार को गिरफ्तार किया गया. दोनों को सोमवार को नई दिल्ली से अहमदाबाद लाया गया. उन्होंने बताया कि अपराध में संलिप्त गिरोह के कुछ अन्य सदस्यों की अभी गिरफ्तारी किया जाना बाकी है.

यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक 63 वर्षीय महिला ने 23 दिसंबर को साइबर अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ अज्ञात लोगों ने उससे 33.92 लाख रुपये की ठगी की है. प्राथमिकी के मुताबिक फेसबुक आईडी ‘एंड्रिस मर्टिन्ज' के जरिये आरोपियों ने महिला से सितंबर में दोस्ती की और खुद को स्कॉटलैंड का अमीर कारोबारी बताते हुए उससे शादी करने की इच्छा जताई. 

शिकायत के मुताबिक महिला ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, लेकिन इन लोगों ने नियमित चैट कर उसका विश्वास जीत लिया और वित्तीय मदद मांगी, जिसके झांसे में वह आ गई.
 

ये भी पढ़ें:-

CBI ने ICICI Bank की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति को किया गिरफ्तार, आज विशेष अदालत में होगी पेशी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bank Fraud: बैंक धोखाधड़ी मामले में CBI ने कॉर्पोरेट पॉवर लिमिटेड के खिलाफ FIR किया दर्ज



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

सिटी सेंटर : 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर गाड़े झंडे, 5 दिन में ही 500 करोड़ के पार