सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटरों के चेहरे CCTV फुटेज में नजर आए

हमलावरों का राजस्थान और हरियाणा से ताल्लुक, अनमोल विश्नोई के कहने पर विदेश में बैठे रोहित गोदारा ने शूटरों का इंतजाम किया था.

नई दिल्ली :

मुंबई में अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर रविवार की सुबह गोलियां चलाए जाने की घटना हुई. सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों शूटरों की सीसीटीवी तस्वीर बांद्रा स्टेशन के पास से मिली है. इसमें दोनों के चेहरे साफ दिखाई दे रहे हैं. एक हमलावर काली और सफेद टी शर्ट में और दूसरा लाल टी शर्ट में नजर आ रहा है. इस तस्वीरे के आधार पर दोनों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. दोनों शूटरों को लेकर महत्वपूर्ण सुराग सेंट्रल एजेंसियों के हाथ लगे हैं.

जांच एजेंसियों के मुताबिक सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावर राजस्थान और हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं. सूत्रों के मुताबिक फायरिंग करने वाले दो शूटर थे, जो कि रोहित गोदारा के लिए काम करते हैं.

बताया जाता है कि, अनमोल विश्नोई ने रोहित गोदारा को यह काम सौंपा था. इसके बाद विदेश में बैठे रोहित गोदारा ने शूटरों का इंतजाम किया था. रोहित गोदारा लॉरेंस गैंग में राजस्थान से जुड़ा है. वह गैंग के लिए न केवल एक्टिव है बल्कि चाहे वह सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड हो या राजू ठेठ हत्याकांड, वह इस तरह के बड़े हत्याकांडों को अंजाम देने में भी मास्टरमाइंड की भूमिका में रहा है. 

मुंबई में रविवार को सुबह सलमान खान के घर को निशाना बनाते हुए गोलियां दागी गईं. इस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है और इसकी जांच शुरू कर दी गई है. सलमान खान पर खतरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

इस गोलीबारी के बाद सवाल उठ रहा है कि आखिर सलमान खान को किससे सबसे अधिक खतरा है. बता दें कि सलमान खान को विश्नोई गैंग से काफी खतरा है. लॉरेंस विश्नोई और भारत-कनाडा के वॉन्टेड गैंगस्टर गोल्डी बरार ने कई बार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी है. 

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले की जांच में सामने आया है कि सलमान के घर को टारगेट करके फायरिंग की गई है. सलमान के घर के बाहरी दीवार पर गोली के निशान मिले हैं. इसके साथ ही सलमान की बालकनी पर भी गोली के निशान मिले हैं. इसी बालकनी से सलमान अपने फैन्स का अभिवादन करते है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शूटर जिस बाइक से आए थे, उसे बरामद कर लिया गया है. बाइक बांद्रा इलाके के माउंट मेरी के पास से मिली है.

सलमान खान अक्‍सर अपने गेलेक्सी अपार्टमेंट में बालकनी में देखे जाते हैं. इस बालकनी पर भी गोली चलाई गई है. बालकनी पर गोली के निशान फोरेंसिक टीम को मिले हैं. पुलिस को मौके पर जो सीसीटीवी हाथ लगा, उसमें आरोपियों ने चेहरे को ढंक रखा है. मुंबई पुलिस को एक और सीसीटीवी फुटेज मिला, लेकिन उसमें इमेज धुंधली है. इसके बाद पुलिस ने इलाके के आसपास के अन्‍य सीसीटीवी फुटेज देखे. बांद्रा के फुटेज में आरोपी साफ नजर आ रहे हैं.

बताया जा रहा है कि बाइक पर दो लोग थे और दोनों ने हेलमेट पहन रखे थे. मुंबई पुलिस ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के चार वॉचमैनों के बयान दर्ज किए हैं, जो कि घटना के समय मौजूद थे. मुंबई पुलिस के सूत्रों ने बताया कि फायरिंग जिस बंदूक से की गई वो 7.6 बोर की बंदूक थी. 

लॉरेंस विश्नोई और गोल्डी बरार ने कई बार मुंबई में अपने शूटरों को सलमान को मारने के लिए भेजा है. लॉरेंस के एक बेहद खास गैंगस्टर संपत नेहरा ने 2018 में सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट में रेकी भी की थी. हालांकि, हमले को अंजाम देने से पहले हरियाणा पुलिस ने नेहरा को गिरफ्तार कर लिया था. उसने पूछताछ के दौरान सलमान पर हमले की पूरी जानकारी का खुलासा किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलमान खान को विश्नोई गैंग से खतरा है. लॉरेंस विश्नोई ने फिल्म 'रेडी' की शूटिंग के दौरान अपने गुंडों के जरिए सलमान पर हमले पर प्लान बनाया था, लेकिन मनमाफिक हथियार न मिलने से यह प्लान फेल हो गया था. विश्नोई ने अपने खास नरेश शेट्टी को सलमान खान पर हमले का जिम्मा सौंपा था. झज्जर के रहने वाले गैंगस्टर नरेश शेट्टी ने 2020 के जनवरी महीने में भी पूरा एक महीना मुंबई में रुककर कई बार सलमान खान के घर की रेकी की. लेकिन वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया था.